SHIVPURI NEWS- डॉ.देवेंद्र खरे ने बनाई झूठी मेडिकल रिर्पोट,कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश:5 लाख का आरोप

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के करैरा कस्बे के कुरियाना मोहल्ले में रहने वाले एक परिवार ने अपने ऊपर दर्ज हुए  मामले में डॉक्टर द्वारा बनाई गई मेडिकल रिपोर्ट को झूठा करार देते हुए मेडिकल बोर्ड से जांच की मांग की है। कलेक्टर ने इस परिवार के आवेदन पर सीएमएचओ को मेडिकल बार्ड से जांच के आदेश कर दिए हैं।

करैरा कस्बे के कुरियाना मोहल्ला में रहने वाले मूलचंद शाक्य के बेटे की शादी में डीजे पर परिवार की युवतियों के साथ आमीन खान नाचने लगा। जिसका विरोध रितिक व अमित शाक्य ने किया, तो आमीन वे उसके भाई आफताब ने गालियां दीं और विवाद बढ़ गया। कुछ ही देर में आमीन व आफताब के चार-पांच अन्य साथी आ गए तथा उन्होंने रितिक, रोहित, अमित, जितेंद्र व वर्षा की लात-घूंसों से जमकर मारपीट कर दी। शाक्य परिवार ने घटना की रिपोर्ट करैरा थाने में दर्ज करा दी थी, जिसमें आरोपियों के विरुद्ध मारपीट सहित हरिजन एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया।

क्रॉस केस के लिए रचा षडयंत्र

शाक्य परिवार ने कलेक्टर को दिए आवेदन में बताया कि करैरा अस्पताल में पदस्थ डॉ. देवेंद्र खरे ने आमीन खान के सिर में फैक्चर बताते हुए गलत मेडिकल रिपोर्ट बनाकर दे दी। जिसके आधार पर पुलिस ने हमारे परिवार पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। शाक्य परिवार ने कलेक्टर को बताया कि यदि मेडिकल की रिपोर्ट सच होती तो रात में 2 बजे जिसके सिर में फैक्चर होना बताया, वो अगले दिन सुबह बाजार में अपनी दुकान पर बैठा नहीं मिलता। दुकानदारी करने का वीडियो भी फरियादी के पास है।

5 लाख मांगने की सीएम हेल्पलाइन में है शिकायत

शाक्य परिवार ने करैरा के जिस डॉक्टर देवेंद्र खरे पर पैसा लेकर झूठी मेडिकल रिपोर्ट देने का आरोप लगाया है, उस डॉक्टर के खिलाफ सीएम हेल्पलाइन में भी 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत की गई है, जो अभी तक पेंडिंग है।

कलेक्टर के आदेश पर होगी जांच

पुलिस अथवा कलेक्टर आदेश करेंगे तो अवश्य ही  मेडिकल बोर्ड से जांच कराई जाएगी। यदि कोई शिकायती आवेदन पर जांच की बात लिखी है, तो वो अभी मेरी जानकारी में नहीं है। मैं पता करवाता हूं।- डॉ. पवन जैन, सीएमएचओ शिवपुरी