SHIVPURI NEWS- वार्ड में जाति के मात्र 4 वोट- 852 वोटो से मिली ऐतिहासिक जीत-यू ही कोई MD नही हो जाता

Bhopal Samachar
शिवपुरी। देश की राजनीति में पार्टीयां जातिवाद का गणित सबसे पहले लगाती है,विकास से अधिक जातिवाद पर राजनीति की गाड़ी चलती है,लेकिन शिवपुरी के एक वार्ड में नगर पालिका के चुनाव मे विकास को महत्व दिया है-इस वार्ड से पहली बार कांग्रेस ने विजयश्री का वरण किया है। इस वार्ड में जाति का गणित से देखे तो विजयश्री वाले प्रत्याशी की जाति के 4 वोट थे। इन चार वोटो में भी 2 प्रत्याशी थे लेकिन फिर भी कांग्रेस के प्रत्याशी एमडी गुर्जर को 852 वोटो से जीत हासिल हुई थी क्योकि ऐसे ही कोई एमडी नहीं हो जाता है।

महेश सिंह गुर्जर शिवपुरी में पहचाने वाला नाम एमडी गुर्जर उम्र मात्र 26 साल पिता श्री राम सिंह गुर्जर शिक्षा ग्रेजुएट मूल निवासी इस परिचय से पूर्व वार्ड क्रमांक 36 से हम आपका परिचय कराते है। इस वार्ड में वोटर संख्या है 5 हजार 200,वार्ड में आमवाली गली कॉलोनी, झींगुरा, मुसलमान मोहल्ला, घोसीपुरा, करौंदी कॉलोनी, दर्पण कॉलोनी का आधा हिस्सा है। इस बात की वार्ड की विकास की बात करे तो यह अभी अपनी मूलभूत सुविधाओं से ही संघर्ष कर रहा है।

आधे से अधिक वार्ड सडको से संघर्ष कर रहा है वही बिजली पानी सहित शहर में सबसे जल्दी सूरज इस वार्ड में ही ढलता है क्योंकि इस वार्ड के 10 प्रतिशत हिस्से में स्ट्रीट लाइट नही है नाली ना होने के कारण पानी रोडो पर फैला मिलता है। कुल मिलाकर पूर्व में रहे पार्षदों ने कोई विकास कार्य नही कराया है।

एमडी गुर्जर ने बताया कि समाज सेवा और गौ माता की सेवा करना शुरू से ही रहा है। मेरे परिवार का बैकग्राउंड ग्रामीण परिवेश से हैं मेरा परिवार लखनगवा गांव में निवास करता है खेती ही मुख्य व्यवसाय है। आप विश्वास नही करेंगे कि मेरे पिता जी आज तक शिवपुरी नही आए,लेकिन में प्रभावित हुआ अपने दादा श्री ठाकुर मेहरवान सिंह गुर्जर से वह गांव के प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक हैं।

गांव के विवाद वह आसानी से सुलझा लेते थे सालो से दादाजी का यही क्रम था। समाज सेवा करना उनकी पहली प्राथमिकता थी। गौ सेवा हमारे परिवार का धर्म है,शुरुआत से में हिन्दूवादी संगठनों से जुडा रहा था। उसके बाद पढ़ने के लिए शिवपुरी आया और न्यू दर्पण कॉलोनी में रहने लगे, यही से राजनीतिक यात्रा शुरू हो गई।

समाज सेवा हमारे डीएनए में है। इस वार्ड मे मूलभूत समस्याए है,समस्याओ से जूझ रहे इस वार्ड से चुनाव लड़ने का मन बनाया। अपने वार्ड वालों से मिला विचार किया और कांग्रेस से टिकिट मिला चुकी शासन भाजपा का था इस कारण चुनाव में पूरी प्रशासनिक मशीनरी भाजपा के पक्ष में लगी थी लेकिन कहते है कि सबसे बडा भगवान जनता होती है उसने आर्शीवाद दिया और मुझे 852 वोटो से जिताया इस वार्ड में कांग्रेस की यह पहली जीत थी।

जनता ने मुझ पर विश्वास नेता समझ कर नही किया बल्कि अपना एमडी समझ कर किया। इसलिए 24 घंटे मेरा मोबाइल चालू रहता है। हर फोन को रिसीव करना मेरी प्राथमिकता रहती है।,हर समस्या का समाधान करना मेरे व्यवहार में हैं। मेरे घर ना चौकीदार है और ना ही घंटी है।

इस समय नगर पालिका की हालत है वह किसी से छुपी नही है,नगर सरकार भाजपा की है और कोई काम नही हो रहे है। जनता को लेकर अपना विरोध करना हमारा काम है जनता मेरी भगवान है उनकी सेवा करने के लिए कुछ भी करना पडे वह में करता हूं।

सबसे पिछडे वार्ड को सबसे विकसित वार्ड बनाने की चाहत

एमडी का कहना है कि यह वार्ड शिवपुरी के सबसे पिछडे वार्ड में से एक है इस वार्ड को शहर का सबसे विकसित वार्ड बनाना यही मेरा और मेरी जनता का सपना है। वार्ड में सड़क,नाली,पार्को का निर्माण,सीसी सडके,हर घर के नल में पानी और वार्ड को जगमग करना है यह मेरी पहली प्राथमिकता है अगर प्रदेश में हमारी कांग्रेस की सरकार आ जाती है तो सारे काम हम एक साल में करा लेगें।