SHIVPURI NEWS- डॉ.आशीष जैन का क्लीनिक सील-18 साल की मुस्कान को गलत इंजेक्शन देकर यमलोक पहुंचा दिया था

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा करैरा विकासखंड के ग्राम आमोलपठा में संचालित गरिमा क्लीनिक पर आज छापामार कार्रवाई कर क्लीनिक को सील कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन ने बताया कि गरिमा क्लीनिक की शिकायतें मिली थी शिकायत के बाद आमोलपठा में संचालित गरिमा क्लीनिक पर छापा मार कार्रवाई करने के लिए जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषिश्वर के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई थी।

जिसमें प्रमुख खंड चिकित्सा अधिकारी करैरा डॉ.प्रदीप शर्मा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पीएचसी आमोलपठा डॉ.सुनील जैन सहित एएसओ आईपी गोयल को सदस्य बनाया गया था साथ ही पुलिस को भी छापामार कार्यवाही में टीम के साथ रहने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद आज गरिमा क्लीनिक पर छापा मार कार्यवाही की गई थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.जैन ने बताया कि गरिमा क्लिनिक के संचालक डॉ.आशीष जैन बीएचएमएस पद्धति से शिक्षित होकर होम्योपैथी चिकित्सक है लेकिन एलोपैथिक दवाएं देकर रोगियों को उपचार कर रहे हैं। जो रूजो उपचार अधिनियम का उल्लंघन की श्रेणी में आता है। यह शासन द्वारा स्थापित नियमों के विरूद्ध है। इसलिए गरिमा क्लीनिक पर मिली अंग्रेजी दवाएं जब्त करने की कार्रवाई कर क्लीनिक को सील किया गया।

18 साल की मुस्कान की हुई थी गलत उपचार के चलते मौत

बता दें कि नरवर तहसील के नया गांव की रहने वाली 18 साल की मुस्कान बंशकार का उपचार 18 जून को डॉ. आशीष जैन ने अपने क्लीनिक किया था। तबीयत बिगड़ने के बाद परिजन मुस्कान को झांसी ले गए थे लेकिन इससे पहले मुस्कान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। परिजनों ने डॉक्टर पर गलत उपचार के आरोप लगाए थे।