SHIVPURI NEWS- शिवपुरी में लाडली बहना योजना पार्ट 02, कल से भरे जाऐगें फार्म-पढिए पूरी खबर

Bhopal Samachar
शिवपुरी। राज्य शासन द्वारा प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन, उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार एवं परिवार के निर्णयों में उनकी भूमिका सुदृढ़ करने हेतु मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना शुरू की गई है। इसके प्रथम चरण में आवेदन भरे गए और महिलाओं के खातों में प्रतिमाह 1000 की राशि आना भी शुरू हो गई है।

अब 25 जुलाई से नवीन हितग्राहियों के आवेदन फिर से भरे जाएंगे।राज्य शासन ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में 21 से 23 वर्ष आयु की बहन-बेटियों को भी शामिल करने का निर्णय लिया है। साथ ही योजना में वे महिलाएं भी शामिल होंगी, जिनके पास 5 एकड़ से कम जमीन है, लेकिन ट्रेक्टर होने से फोरव्हीलर के मापदंड की वजह से योजना में शामिल नहीं हो पाई है। इन बहनों को भी 1000 रूपए और बाद में राशि बढ़ने पर बढ़ी हुई राशि दी जाएगी।

निर्धारित समय सीमा के अनुसार नवीन हितग्राहियों हेतु ऑनलाइन आवेदनों का पंजीयन प्रारंभ 25 जुलाई से, ऑनलाइन आवेदन पंजीयन करने की अंतिम तिथि 20 अगस्त, अनंतिम सूची जारी करने की तिथि 21 अगस्त, अनंतिम सूची पर प्राप्त आपत्तियों की अवधि 21 अगस्त से 25 अगस्त तक, आपत्ति/जांच एवं निराकरण हेतु अवधि 26 अगस्त से 29 अगस्त तक, अंतिम सूची जारी करने का दिनांक 31 अगस्त, स्वीकृति पत्रों का वितरण 1 सितंबर से 3 सितंबर तक, राशि अंतरण का दिनांक 10 सितंबर, आगामी माहों में भुगतान हेतु नियत तिथि प्रत्येक माह की 10 तारीख रहेगी।