SHIVPURI NEWS- बदरवास के बाद कोलारस थाना सीमा में चलते कंटेनर से चोरो ने उडाया माल—गैंग सक्रिय

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले की फोरलेन सडक पर चलते ट्रक से चोरी के मामले सामने आने लगे है,यह मामले बदरवास और कोलारस थाना क्षेत्र में आए है। बीती 17 मई को बदरवास थाना क्षेत्र की सीमा में एक चलते कंटेनर से चोरी कर ली गई थी। अब कोलारस थाना सीमा में फिर अहमदाबाद से पटना जा रहे चलते ट्रक में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इसकी शिकायत ट्रक के ड्राइवर ने कोलारस थाने में दर्ज कराई है।

राजस्थान के चुरू जिले के रहने वाले ड्राइवर रामलाल जाट ने बताया कि वह कंटेनर (ट्रक) NL01AF9574 में अहमदाबाद और जामनगर से कंटेनर में बिजली के कटआउट और डिस्पोजल ग्लास के 133 पैकिट भरकर 17 मई को विहार के पटना के लिए चला था। रात में वह गुना से लगभग 40 किलोमीटर निकलने के बाद उसने कंटेनर को चेक किया था लेकिन उस वक्त सब ठीकठाक था। लेकिन जब कोलारस थाना क्षेत्र के पडौरा चौराहे के पास एक होटल पर कंटेनर के टायर चेक करने को रुका कंटेनर के दरवाजे में लगी सील टूटी हुई थी।

दरवाजा खोल कर देखा तो कंटेनर में भरे डिस्पोजल ग्लास के 30 पैकेट गायब थे। प्रति पैकेट की कीमत लगभग 2 हजार रुपए के आस पास है। रात में ही 100 डायल लगाकर सूचना दी गई थी इसके बाद डायल 100 ने कोलारस थाने में पहुचकर चोरी की शिकायत दर्ज कराने की बात कही गई थी। शनिवार को कोलारस थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। कोलारस थाना प्रभारी मनीष शर्मा का कहना है मामला दर्ज करने से पहले पुलिस पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर लगे हुए सीसीटीवी कैमरों को चैक करेगी इसके बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

बता दें, इससे पहले 9 मई को बदरवास थाना क्षेत्र में भोपाल से ग्वालियर जा रहे कोरियर से भरे कंटेनर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया जा चुका है चोरों ने चलते ट्रक से 22 पैकिट कोरियर के चुरा लिए थे जिनकी कुल कीमत 95 हजार रुपए आंकी गई थी और अब 11 दिन के भीतर ट्रक कटिंग की दूसरी घटना सामने आई है हालांकि पुलिस इस मामले की पड़ताल करने में जुटी हुई है।

17 मई को बदरवास थाना सीमा से हुई थी चोरी

इकबाल खान पुत्र नसीर खान उम्र 36 साल निवासी भोपाल एक्सप्रेस बीज ऑनलाइन पार्सल कंपनी के पार्सल भरकर 9 मई को भोपाल से शाम ग्वालियर मिनी कंटेनर कंटेनर क्रमांक एमपी 04 जीबी 6479 से जा रहा था कंटेनर में करीब 186 पार्सल रखे हुए थे। इकबाल खान ने बताया उसने रात करीब 11:30 बजे बदरवास थाना क्षेत्र के खजूरी हाईवे रोड एक ढाबे पर चाय पीने के लिए ट्रक खड़ा किया था।

तब कंटेनर के गेट का ताला लगा हुआ था। इसके बाद होटल से कंटेनर चलाकर पूरनखेडी टोल टैक्स कोलारस पहुंचा तो देखा कंटेनर के पीछे का ताला टूटा हुआ था। अंदर चेक किया तो कंटेनर में रखे बैग की संख्या कम दिख रही थी। चोरों ने चलते कंटेनर से महज 20 किलोमीटर की दूरी के बीच चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।

इसके बाद मैंने ग्वालियर जाकर पार्सल के बैग गिनाए जहां 186 बैग में से 22 बैग नहीं मिले। जिन्हें खजूरी हाईवे रोड से पूरनखेडी टोल टैक्स के बीच हाईवे रोड पर चलते कंटेनर का लॉक तोडकर चुरा लिया गया। उन पार्सल के पैकेटों की कीमत लगभग 95 हजार रुपए के लगभग है। चोरी पार्सलों के दस्तावेजों के साथ शिकायत दर्ज कराई गई है। बदरवास थाना पुलिस ने चलते कंटेनर से चोरी की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।