SHIVPURI NEWS- शादी के 4 माह बाद ही घर से भगा दिया बहू को, रक्षा बंधन के दिन की मारपीट: शिकायत

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के करैरा थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में रहने वाली एक नवविवाहिता को शादी के 4 माह बाद ही दहेज की मांग के चलते ससुरालियों ने घर से बेदखल कर दिया। ससुराली लगातार दहेज की मांग कर रहे थे। 6 माह अपने पति का इंतजार करने के बाद शुक्रवार को नवविवाहिता ने करैरा थाने में पहुंचकर अपने पति सहित ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं।

शादी के चार माह बाद देने लगे दहेज के ताने

शिकायत दर्ज कराने पहुंची खुशबू पत्नी सूरजभान गौड़ उम्र 20 साल ने बताया कि उसकी शादी 22 अप्रैल 2022 को ग्राम फतेहपुर के रहने वाले सूरजभान से हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई थी शादी में मेरे पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से बाइक सहित अन्य सामान व नकदी दिया था। शादी के 4 माह तक मेरे पति सहित ससुराल जनों ने मुझे ठीक तरह से रखा लेकिन उसके बाद सभी के व्यवहार में परिवर्तन आने लगा।

मेरा पति मुझे अपने मायके से एक लाख रुपए लाने का दबाव बनाने लगा जब मैंने मना करा तो मेरा पति सहित ससुर, सास, और देवर मेरे साथ मारपीट करने लगे।

रक्षाबंधन के दिन मारपीट कर घर से निकाला

खुशबू ने बताया कि 12 अगस्त 2022 को रक्षा बंधन का दिन था मैंने अपने भाई के राखी बांधने के लिए घर जाने की बात कही थी। मेरे पति सूरजभान ससुर रामगोपाल, सास प्रेमवाई और देवर निखिल ने मेरे साथ मारपीट करते हुए मुझे घर से भगा दिया था। इसके बाद मेरे चाचा बृजेश गौड़ ने कई बार मेरे ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया मगर वह नहीं समझे। इसी के चलते आज मैंने अपने ससुरालियों के खिलाफ करैरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। करैरा थाना पुलिस ने खुशबू के पति सूरजभान सास-ससुर और देवर के खिलाफ मारपीट सहित दहेज एक्ट की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।