प्यासे कंठो के लिए नही है साहब को समय, सब इंजीनियर राजपूत के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित- kolaras News

NEWS ROOM
कोलारस।
जनपद पंचायत कार्यालय में सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक का आयोजन शुक्रवार को किया गया। जहां जनपद पंचायत सीईओ आफीसर सिंह गुर्जर, जनपद अध्यक्ष भरत सिंह चौहान और विधायक प्रतिनिधि सुमित यादव की उपस्थिति में स्थानीय प्रशासन के सभी अधिकारियों ने शिरकत की। उक्त बैठक में सभी क्षेत्र के जनपद सदस्यों व सरपंचों ने ग्रामीण अंचलों में पेयजल की बिगड़ी हुई स्थिति को खुलकर उजागर किया।

कोलारस विधानसभा के ग्रामीण अंचल में हैंडपंपों की बिगड़ी हालत विशेष चर्चा का विषय रही। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग को ग्रामीण जनप्रतिनिधियों द्वारा बार-बार हैडपंप सुधारने की बात कहने पर भी महीनों तक कोई अमल न होने से गुस्साए जनप्रतिनिधियों ने पीएचई में पदस्थ सब इंजीनियर राजपूत के खिलाफ खासा रोष व्यक्त किया।

बैठक की सूचना होने के बाद भी राजपूत बैठक से नदारद रहे, जबकि एई राहोरा बैठक में उपस्थित थे। इसके चलते उक्त बैठक में अपने कर्तव्यों का सही से पालन न करने को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक में जनपद पंचायत द्वारा सब इंजीनियर राजपूत के खिलाफ निंदा प्रस्ताव जारी कर जिला कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी को भेजने की कार्रवाई की गई।

पूरी विधानसभा एक ही सब इंजीनियर के हवाले

इसके चलते एक मात्र सब इंजीनियर राजपूत के हवाले पूरी कोलारस विधानसभा की नलजल योजना सहित अन्य कार्य चल रहे थे। ग्रामीण अंचलों में गर्मी आने से पूर्व पेयजल की विकराल स्थिति निर्मित हो गई है।

आगामी गर्मी के मौसम को देखते हुए यह आवश्यक है कि पीएचई विभाग क्षेत्र में पहले से समुचित व्यवस्था करे। जबकि पूरी विधानसभा एक सब इंजीनियर के हवाले है। एक वर्ष पूर्व ग्राम सेसई सड़क में आयुक्त के दौरे के चलते नलजल योजना में मिली अव्यवस्थाओं को लेकर भी एक सब इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई हुई थी।

इनका कहना है
जनपद पंचायत में सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक का आयोजन किया गया था। यहां पीएचई विभाग के सब इंजीनियर राजपूत की ढेरों शिकायतें जनप्रतिनिधियों ने की थी। इसके चलते उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव की कार्रवाई की गई है।
सुमित यादव, विधायक प्रतिनिधि जनपद कोलारस