शिवपुरी में 4 मौत 2 युवक लटके मिले फंदे पर, एक छत से कूदा तो रेलवे ट्रैक पर मरा मिला- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रो में चार युवको की मौत होने की खबर मिल रही है। इनमें से तीन घटनाएं जिले की सीमा में हुई है वही एक घटना दिगर प्रदेश में हुई है,मरने वाला युवक नरवर थाना क्षेत्र का है। जिले में पिछले 24 घंटे में 2 नवयुवक फांसी के फंदे पर लटके मिले है,जिसमें एक युवक की शादी 11 माह पूर्व ही हुई थी।

शिवपुरी जिले के युवक ने अजमेर में धर्मशाला की छत से लगा दी छलांग

खबर राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर सिटी थाना क्षेत्र से मिल रही है कि थाना क्षेत्र की सीमा में रेलवे स्टेशन के सामने स्थित सेवाराम हंसराज धर्मशाला की छत से नरवर थाना सीमा की बिनौनी गांव में रहने वाले युवक ने छलांग लगा दीं जिससे युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

ब्यावर सिटी थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि एक युवक निहाल सिंह पुत्र बद्री प्रसाद उम्र 33 वर्ष सेवाराम हंसराज धर्मशाला की दूसरी मंजिल की छत पर चढ़ा हुआ है और वह बार.बार नीचे कूदने का प्रयास कर रहा है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को नीचे उतरने के लिए कहा, तो वह चिल्लाने लगा और लोगों को धर्मशाला के नीचे से हटाने का प्रयास करने के लिए पत्थर फेंकने लगा और इसी दौरान उसने एकाएक छत से छलांग लगा दी और वह जमीन पर आकर गिरा और बेहोश हो गया।

जिसे गंभीर हालत मेंं अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया। लेकिन इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। थाना प्रभारी श्री जोधा ने बताया कि मृतक मानसिक रूप से विक्षिप्त होने के साथ.साथ नशे में था और नशे के कारण ही उसने चिल्लाते हुए छत से छलांग लगा दी।

रेल की पटरी पर मरा मिला युवक

जिले के सतनवाड़ा थाना सीमा में आने वाले चिटोरा गांव के पास निकली रेल पटरी से गुजर रही गुरुवार की रात कोटा इटावा एक्सप्रेस रेल गाडी के आगे युवक कूद गया। इस घटना में युवक की मौत मौके पर ही हो गई।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात 11 बजे कोटाण्इटावा एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन के चालक ने रेलवे स्टेशन पर सूचना दी की एक युवक अचानक से इंजन के आगे कूद गया।जिसके बाद स्टेशन मास्टर ने सतनवाड़ा पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद रेलवे पुलिस व थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए लेकर आई। शव की जांच के दौरान किसी भी प्रकार का कोई पहचान पत्र नहीं मिला जिससे शव की पहचान नहीं हो पाई। मृतक की उम्र लगभग 28 साल बताई जा रही हैं।

युवक पीएम आवास में लटका मिला

शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के मायापुर थाना के ग्राम खड़ोय में एक युवक ने घर के बाद निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास के कमरे की छत के कुंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी। जानकारी के अनुसार गजराज सिंह उम्र 35 साल पुत्र विष्णु नाथ लोधी निवासी ग्राम खड़ोय थाना मायापुर गुरुवार की रात 8 बजे पत्नी ने शौच जाने की कह कर निकला।

जिसके बाद वह रात को घर नहीं आया जिसके बाद परिजनों ने तलाश शुरू की। सुबह परिजनों को पास ही निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास के कमरे की छत पर लगे कुंदे पर गजराज का शव लटका मिला।

तुलसी नगर वाले अमर ने लगा ली फांसी पत्नी मायके में थी

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तुलसी नगर में रहने वाले एक युवक अमर उर्फ रिंकू शर्मा ने पत्नी वियोग में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसका शव उसके घर में लटका मिला। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को फांसी के फंदे से उतारकर पीएम हाउस भिजवाया।

जहां पीएम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया और मामले में मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। इस पूरे मामले में परिजनों ने चुप्पी साध ली है। लेकिन रिंकू को जानने वाले लोगों ने उसकी परेशानी का कारण उसकी पत्नी को बताया।

रिंकू का विवाह 1 वर्ष पहले राजस्थान के कोटा जिले में हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद ही पत्नी उसे छोड़कर मायके चली गई। जिसे लेकर अमर उर्फ रिंकू शर्मा अपने मित्रों से सहायता मांगता था और कहता था कि उसकी पत्नी को वापिस लाने में वह उसकी सहायता करें।

लेकिन उसकी पत्नी किसी भी तरह से उसके पास नहीं आ रही थी। बताया जाता है कि इसी बात को लेकर वह काफी तनाव में था और वह पत्नी के वियोग में गुमसुम रहता था। हो सकता है कि इसी कारण उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली हो।