मातृशक्ति की महिलाओं ने नववर्ष की संध्या पर माधव चौक चौराहे पद जलाए दिप-जगमगा चौक- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मंगलवार से चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ हो रहा है। चैत्र की नवरात्रि से हिन्दू नववर्ष की शुरुआत हो जाती है। महिला संगठन मातृशक्ति ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर माधव चौक चौराहे पर दीपक जालाए। इस कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाओं ने दीपक जलाए इससे माधव चौक चौराहा जगमना उठा।

मातृशक्ति की विभाग संयोजक और सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष डॉ सुषमा पांडेय ने बताया कि हिन्दू कैलेंडर मंगलवार से बदल रहा है,कल से हमारा नववर्ष और चैत्र की नवरात्रि का भी शुभारंभ हो रहा है,इस कड़ी में मातृशक्ति संगठन ने जगत जननी और नववर्ष के स्वागत के लिए दीपक जलाने का निर्णय लिया।

आज शाम माधव चौक चौराहे पर सैकड़ों महिलाएं एकत्रित हुई जो अपने घरों से 11 से 25 की संख्या में दीपक लेकर आई थी। सभी महिलाओं ने दीपक जलाकर नववर्ष का स्वागत किया। दीपक जलाकर हमने संदेश दिया कि चैत्र नवरात्रि का प्रथम दिन हिंदुओं का नववर्ष का प्रथम दिन होता है हमे अब इंग्लिश नववर्ष को नही मानना चाहिए क्योंकि हमारा वार्षिक कैलेंडर ऋतुओं की गणना पर है। हर मास का नाम प्रकृति के बदलाव पर रखा गया है। हमारे पंचांग से ही दुनिया ने ग्रह नक्षत्रों की गणना की है। हम सर्वश्रेष्ठ है अपनी उपयोगिता और हमारे पूर्वजों की महानता को हमने भुला दिया है। इसकी संदेश देने के लिए हमने यह कार्यक्रम आयोजित किया था।

इस कार्यक्रम में डॉ सुषमा पांडेय सहित विभा रघुवंशी,सुंदरी चौहान,विनोद गोस्वामी,पिंकी भावना पाठक,जेसीआई डायनामिक से किरण उप्पल,कविता अरोरा,नम्रता गौतम वंदना पाठक, नीलम पाठक, मनीषा साधना शर्मा, नीलू शिवहरे,मंजू कुलश्रेष्ठ,सुनीता धाकड़,कविता धाकड़,कंचन शर्मा,शोभा पुरोहित सहित सैकड़ों महिलाएं शामिल हुई।