Shivpuri News- अस्पताल वाले नाले में मिली नवजात लाडो की लाश, पैर की पट्टी सहारे पुलिस पहुंच गई मां के पास

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर जिले के जिला अस्पताल से मिल रही है कि अस्पताल के बाहर आज सुबह एक नवजात बच्ची की लाश मिली है। बच्ची के पैर में पट्टी बंधी थी जिस पर उसकी मां का नाम लिखा था। इस पट्टी के सहारे कोतवाली पुलिस बच्ची की मां तक पहुंच गई।इस मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष वासित अली का कहना है कि सरकार मंच से लाडली बहना योजना,लाडली लक्ष्मी योजना का बखान कर रही है और इस इधर नाले में लाडो के शव मिल रहे है बडा ही दुर्भाग्य की बात है।

नवजात बच्ची के पैर पर लगी पट्टी पर उसकी मां का नाम रामदेवी लिखा हुआ था। इसी नाम को लेकर जब जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर दिनेश मंगल ने बात की गई तो उन्होंने बताया कि नया अमोला की रहने वाली प्रसूता रामदेवी पत्नी गिरीश लोधी ने 20 मार्च को सुबह 6 बजकर 8 मिनट पर बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची की हालत नाजुक थी। एसएनसीयू में बच्ची का उपचार किया जा रहा था, लेकिन रात 8 बजकर 50 मिनट पर उसकी मौत हो गई। बच्ची के शव को उसके पिता के सुपुर्द कर दिया गया था।

नाले में मृत अवस्था में मिली नवजात बच्ची की मां से जब फोन पर बात की गई तो उसने बताया कि 20 मार्च की रात अस्पताल प्रबंधन ने बेटी का शव मेरे पति को सौंपा। उन्होंने हमें यह नहीं बताया कि बॉडी को कहां दफनाना है। मैं और मेरे पति कई घंटों तक बच्ची के शव को लेकर भटकते रहे। रात ज्यादा हो चुकी थी। हमारे पास मिट्टी खोदने के लिए कोई औजार भी नहीं था। हम अस्पताल के बाहर भटक रहे थे, तभी एक लड़का हमें मिला।

उसे हमने परेशानी बताई तो वह बोला- पैसे लगेंगे। हमने उसे दो सौ रुपए दे दिए। इसके बाद वह लड़का मेरे पति को साथ लेकर बच्ची को दफनाने चला गया। बेटी को दफनाने के बाद हम दोनों 21 मार्च की सुबह अपने घर लौट आए थे। शायद उसने रात होने की वजह से बच्ची को अच्छे से नहीं दफनाया था।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अमित भदौरिया का कहना है कि मृत अवस्था में मिली है। बच्ची के परिजनों को बुलाया गया है। इसके बाद बच्ची को पुनः दफनाया जाएगा। बच्चे की मौत उपचार के दौरान हुई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कांग्रेसी नेता ने लगाए सरकार पर आरोप

नवजात बच्ची के शव को सबसे पहले नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष और कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष वासित अली ने देखा था। वासित अली ने कहा कि एक और शिवराज सिंह चौहान लाड़ली लक्ष्मी और लाडली बहना योजना का मंचों से बखान कर रहे हैं। वहीं, दूसरी और नवजात बच्चियों के शव इस तरह लावारिस हाल मिलना दुःख का विषय है। जिला अस्पताल प्रशासन को नवजातों के शव को व्यवस्थित दफनाने की व्यवस्था करनी चाहिए। मैं इस मामले में दोषियों पर कार्यवाही की मांग करता हूं।