Shivpuri News- डेढ़ साल की थी पिता ने फांसी लगा ली, मैं पढ़ना चाहती हूं लेकिन पैसे नही है, मदद की गुहार

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में पिछोर अनुविभाग की एक स्टूडेंट कलेक्टर से मिलने पहुंची,स्टूडेंट ने कलेकटर को बताया कि मैं जब डेढ़ साल की थी तब पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मां ने दादा-दादी के पास छोड़कर किसी दूसरे से शादी कर ली। पालन-पोषण दादा-दादी कर रहे थे, जिन्होंने आठवीं तक मुझे पढ़ाया और अब छोड़ दिया। मेरी देखरेख करने वाला कोई नहीं। कहां से मैं पढ़ाई करूं और कैसे अपना जीवन गुजारू।

यह फरियाद लेकर पिछोर अंतर्गत आने वाले बदरवास गांव सरस्वती लोधी जो बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा कलेक्ट्रेट पहुंची तो अधिकारियों ने उसके आवेदन को शिक्षा विभाग और महिला बाल विकास विभाग को कार्रवाई करने के लिए दे दिया।

बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा ने बताया कि कक्षा 8 तक उसे चाचा ने पढ़ाया फिर इसके बाद गांव के शिक्षक ने उसे 10वीं 12वीं कराई। अब शिवपुरी के तुलसी नगर में निवास करती है। वह आगे पढ़कर अपना भविष्य बनाना चाहती है, लेकिन उसके पास आर्थिक व्यवस्था नहीं है ।

उसके जो अब तक के दस्तावेज हैं उन मार्कशीट में पिता के नाम की जगह चाचा का नाम चढ़ा है। जिसकी जगह संशोधन होना अनिवार्य है। यह बात शिक्षा विभाग के अधिकारी कह रहे हैं, लेकिन मेरे पास कोई दस्तावेज नहीं है मैं कैसे इसमें सुधार करा सकती हूं । इस पर छात्रा के आवेदन को कार्रवाई के लिए डिप्टी कलेक्टर ने शिक्षा विभाग की ओर बढ़ा दिया।