मां और भाई की पट्टी के लिए बेचने पड़े गहने-अब डॉक्टरों ने भगा दिया,यादवों ने किया था कुल्हाड़ी से हमला- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
मप्र की भाजपा सरकार अस्पतालों में गरीबों को इलाज का वादा करती है,लेकिन गरीबों को बिना इलाज के सरकारी अस्पताल से भगा दिया। यादवों की कुटाई में घायल हुए पीड़ित परिवार के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह कलेक्टर शिवपुरी से गुहार लगाने के लिए टैक्सी कर ले। 

हाथ ठेला सस्ता था उसी पर घायल मां और भाई को लेकर गुड्डा लेकर चल पड़ा अपनी गुहार लगाने,किसी सज्जन ने बीच रास्ते में उन्हें टैक्सी कर दी,पीड़ित का कहना था मां और भाई के हाथ पैर तोड़ दिए,लेकिन पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है वही अस्पताल प्रबंधन ने भी हमारे साथ बुरा बर्ताव किया है,मां और भाई के पैरों में सरिया डालना है हमे भगा दिया हमारे पास पैसे होते तो हम पहले ही प्राइवेट इलाज करा लेते।

शिवपुरी के सिरसौद थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर 24 मार्च को एक पक्ष ने मां-बेटे पर जानलेवा हमला कर दिया,मां-बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जमीन जुतवाकर लौट रहे थे मां-बेटे

जिला अस्पताल में भर्ती सिरसौद थाना क्षेत्र के टोंका कॉलोनी निवासी 60 साल की धनो बाई जाटव पत्नी फजीता जाटव ने बताया कि गांव के रहने वाले सिरनाम यादव से मेरी पांच बीघा की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। सिरनाम मेरी जमीन पर कब्जा करना चाहता था। सिरनाम ने मेरी जमीन पर इस बार कब्जा करते हुए गेंहू की फसल उगा ली थी इसकी शिकायत में पटवारी सहित आर आई से दर्ज कराई थी।

बीते रोज में और मेरा बेटा कल्ला जाटव अपने खेत को जुतवाने ट्रेक्टर लेकर गए थे। मैं और मेरा बेटा खेत को जुतवाने के बाद वापस गांव पहुंचे ही थी। इसी दौरान सिरनाम यादव और उसके तीनों बेटे बंटी यादव, सिंधिया यादव और इमरत यादव लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी लेकर पहुचे और हमारे साथ मारपीट करना शुरू कर दिए। एकाएक हमले में में और मेरा बेटा गंभीर रुप से घायल हो गए थे। ग्रामीणों की मदद से हमें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बेटा बोला-भाई के पैरों में मारी कुल्हाड़ी

गुड्डा जाटव ने बताया कि मेरी मां के एक हाथ, एक पैर सहित कमर में फ्रेक्चर आए है साथ ही मेरे छोटे भाई के पैर को कुल्हाड़ी से काटने का प्रयास किया है मेरे भाई के दोनों पैर और एक हाथ फ्रेक्चर हुआ है इसके बावजूद पुलिस ने महज मारपीट की धराओं में मामला दर्ज किया था।

मारपीट में घायल वृद्ध का बड़ा बेटा बोला अस्पताल प्रबंधन ने भगा दिया

इस मारपीट में घायल वृद्ध के बड़े बेटे गुड्डा ने बताया कि सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने आलोक श्रीवास्तव ने मा और भाई को अस्पताल से भगा दिया। माँ और भाई के पैर में सरिए और प्लेट डालना हैं। डॉक्टर ने कहा कि यहां अब इनका यहां इलाज नहीं होगा। गुड्डा का कहना था कि अगर हमारे पास पैसे होते तो हम प्राइवेट इलाज करा लेते।

मां के कड़े बेचकर लाता था दवाई

गुड्डा का कहना था कि मैने माँ और भाई के इजाल के लिए अपना और मां का हाथ कडा बेचा जब जाकर पट्टिया लेकर आता था,वही पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है वह हमारे पास अस्पताल आ रहे है हमे पैसो का लालच दे रहे है। वही हरिजन थाना पुलिस हमसे कोरे कागज पर साइन कराने का प्रयास कर रही है।