हितग्राहियों की खाद्यान्न पर्ची निरस्त करने पर पायगा का पंचायत सचिव निलंबित- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले के पिछोर अनुविभाग अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत पायगा के हितग्राहियों द्वारा उनकी खाद्यान्न पात्रता पर्ची पंचायत सचिव द्वारा निरस्त करने की शिकायत पर जांच उपरांत दोषी पाए जाने पर सीईओ जिला पंचायत उमराव सिंह मरावी ने पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में सचिव का मुख्यालय जनपद पंचायत पिछोर रखा गया है।

जानकारी के अनुसार 14 मार्च को ग्राम पंचायत पायगा के हितग्राहियों ने कलेक्ट्रेट स्थित खाद्य शाखा को आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई थी कि पंचायत के 66 हितग्राहियों की पात्रता पर्ची पंचायत सचिव मुलायम सिंह लोधी ने निरस्त कर दी। ऐसे में उनको फरवरी माह का खाद्यान्न प्राप्त नहीं हुआ।

उक्त मामले की जांच पिछोर के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी से कराई गई तो उन्होंने जांच रिपोर्ट में लिखा कि सचिव द्वारा यूजर आईडी से उक्त पात्रता पर्ची निरस्त की है। जो अनियमितता की श्रेणी में आता है। इस पर सीईओ जिला पंचायत मरावी ने पंचायत सचिव को कार्य में लापरवाही बरतने एवं मनमाने ढंग से कार्य करने सहित सरकारी योजनाओं के लाभ से पात्र हितग्राहियों को वंचित करने का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।