Shivpuri News- निजी स्कूल संचालक का कलेक्टर को चैलेंज, तहसीलदार और BRC तक बच्चों को नहीं दिलवा सके पेपर, वीडियो वायरल

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग में आने वाले सिरसौद में स्थित एक प्राइवेट स्कूल का खुलेआम प्रशासन को चुनौती देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह खुलेआम कह रहा है की,कि कलेक्टर भी आए तो बच्चों मुफ्त में नहीं पढ़ा सकता । यह खैरात का स्कूल नही है अगर बच्चों को पेपर दिलाने है तो पैसे जमा करने होगें। मामला सिरसौद के 2 बच्चों का जुडा है और इस प्राइवेट स्कूल में उसके यहां RTE के तहत प्रवेश लिया और जिसमें से एक बच्चे पेपर चल रहे और दूसरे बच्चे के पेपर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 5वीं क्लास के होने है वह बच्चे का रोल नंबर नहीं दे रहा है और फीस की डिमांड कर रहा है।

समझे पहले मामले को

जानकारी के मुताबिक बृजेश लोधी निवासी सिरसौद ने तहसीलदार अजय कुमार परसेडिया के सामने अपने बच्चों को परीक्षा से भगाने की शिकायत की। बृजेश लोधी ने बताया कि बेटा रितुराज लोधी कक्षा 5वीं और बेटी कृतिका कक्षा 3वीं की छात्रा है। दोनों बच्चों का रेनबो पब्लिक स्कूल सिरसौद में आरटीई के तहत प्रवेश दिलाया है। इसके बाद भी शुक्रवार को दोनों बच्चों को परीक्षा नहीं दिखाई और स्कूल से भगा दिया।

कलेक्टर भी आए तो बच्चों मुफ्त में नहीं पढ़ा सकता

सिरसौद के रेनबो पब्लिक स्कूल में जब बृजेश लोधी अपनी बेटी कृतिका कक्षा 3 वीं की छात्रा है का पेपर दिलवाने ले गया तो स्कूल संचालक ने कृतिका को पेपर नहीं देने दिया,वह क्लीयर बोला यह खैराती स्कूल नही है पैसे देने पढने। बृजेश लोधी ने कहा कि में इस मामले की शिकायत करूंगा तो वह बोला कलेक्टर भी आए तो मुफ्त नही पढाउंगा। यह वीडियो सोशल पर वायरल हो रही है।

हद जब हो गई तहसीलदार से अकड़ गया स्कूल संचालक

शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में वार्षिक परीक्षा के दौरान शनिवार को निरीक्षण करने पहुंचे करैरा तहसीलदार के सामने एक पिता ने अपने दो बच्चों को परीक्षा से निकाल देने की शिकायत की।तहसीलदार अजय कुमार स्कूल पहुंच गए। स्कूल संचालक रौब झाड़ते हुए बोला कि कलेक्टर भी आ जाएं तो बच्चों को मुफ्त नहीं पढ़ाऊंगा। यह सुनकर तहसीलदार ने मौके पर ही स्कूल संचालक को फटकार लगा दी। इसके बाद स्कूल संचालक को अपनी भूल का हुआ और कागजी खानापूर्ति के साथ बच्चों को परीक्षा में बैठने के लिए सहमत हो गया,लेकिन तहसीलदार के जाने के बाद बच्चों को भगा दिया।

BRC से शिकायत-क्या उखाड़ लिया BRCC ने

बच्चों के पिता बृजेश लोधी का कहना है कि स्कूल संचालक ने मेरी बेटी को पेपर नही देने दिए और अब मेरे बेटे के 5वीं क्लास के पेपर है जो आने वाले 25 मार्च से शुरू होने वाले है जिसका वह रोल नंबर नहीं दे रहा है। 10 हजार की डिमांड कर रहा है। मैंने इस मामले की शिकायत करैरा बीआरसी से की तो स्कूल संचालक बोला बीआरसी ने मेरा क्या उखाड लिया है। वही बताया जा रहा है कि इस स्कूल संचालक ने अपनी ऐसी मनमानी कर ऐसे सभी बच्चों के पालकों से पैसे लिए है। कुल मिलाकर स्कूल संचालक सीधे सीधे कलेक्टर को चुनौती दे रहा है कि कलेक्टर भी आ जाए तो बच्चों को मुफ्त नहीं पढ़ाऊंगा,अब देखते है कि शिवपुरी कलेक्टर इस चुनौती को कैसे लेते है

इनका कहना है
मामला मेरे संज्ञान में इस मामले के जांच के आदेश कर दिए है जल्द ही जांच पूरी हो जाएगी,वह वीडियो भी मैंने देख लिया है
रविन्द्र कुमार चौधरी कलेक्टर शिवपुरी