फोरलेन हाईवे पर रघुवंशी बस बेकाबू होकर पलटी, स्टेयरिंग हुई फैल, दो दर्जन घायल- Kolaras News

NEWS ROOM
कोलारस।
खबर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी सीमा में फोरलेन पर रघुवंशी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में जा कर पलट गई। इस हादसे में बसे मे सफर कर रही 2 दर्जन सवारियां घायल हो गई। हादसे के बाद सवारियो को शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया। सभी घायलों को उपचार के लिए कोलारस के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार अशोकनगर से शिवपुरी के लिए रघुवंशी बस MP33P0178 आज सुबह निकली हुईं थी। रास्ते से कई सवारी बस में बैठी थी। आज सुबह 9 बजे बस लुकवासा चौकी क्षेत्र के ज्ञानस्थली एकेडमी स्कूल से होकर गुजर रही थी तभी बस एकाएक बेकाबू होकर फोरलेन हाईवे से सड़क किनारे पलट गई।

बस के पलट जाने के बाद सवारियों में चींख पुकार मच गई। इसी दौरान पीछे से आ रहे अन्य राहगीरों द्वारा अपने वाहनों को रोककर मदद की। बस के शीशे को तोड़कर सभी घायल सवारियों को बस से बाहर निकाला गया। इसके बाद निजी वाहन सहित घटना स्थल से होकर गुजर रहे वाहनों की मदद से सभी घायलों को कोलारस के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जहां उनका उपचार जारी है।

बस कैसे हादसे का शिकार हुई इसका पुख्ता कारण फिलहाल सामने नहीं आया है। बस में सवार सवारियों की माने तो बस की स्टेरिंग फेल होने से हादसा हुआ है। एक अन्य सवारी का कहना है कि बस का एक पहिये की हवा निकल गई जिससे बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई।

सवारियों ने बताया कि बस पलटते ही बस का ड्राइवर और कंडक्टर बस से निकलकर बचाने की जगह मौके से भाग गए। बस हादसे में करीब एक दर्जन सवारी गंभीर रूप से घायल हुईं है, बाकी सभी सवारियों को मामूली चोंटे आईं हैं। कोलारस थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू कर दी है।