KOLARAS के इंदार में गरीब किसान की 10 बीघा फसल भाजपा नेता के समर्थकों ने काट ली - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील के इंदार थाना क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के समर्थकों ने गरीब किसान की 10 बीघा जमीन पर खड़ी फसल हार्वेस्टर लगाकर काट ली। यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी के ही एक नेता ने दी है। मामला पुलिस के संज्ञान में है परंतु पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई के बजाय कमाई कर डाली। ताजा जानकारी मिली है कि जिस किसान की खेत में खड़ी फसल लूट ली गई, वह किसान में भारतीय जनता पार्टी के एक दिग्गज नेता के समर्थक का परिचित है।

पुलिस ने कार्रवाई के बजाय कमाई कर डाली

एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें किसान की जमीन से उसकी फसल लूट कर लाने वाले लोगों के बीच बातचीत सुनाई दे रही है। एक लुटेरा दूसरे लुटेरे को बता रहा है कि, पुलिस को पता चल गया है। मैं ₹10000 दे आया हूं इसलिए पुलिस अपना नाम नहीं लिखेगी लेकिन लूटी गई फसल पुलिस मांग रही है। मेरे हिस्से में जो आया था वह मैं थाने में जमा करवाया आया हूं। तुम्हारे हिस्से में जो आया है वह तुम जमा करवा देना। इस बातचीत में लुटेरे ने यह भी बताया है कि अपनी बातचीत छोटे से हुई थी, बड़े साहब से नहीं हुई इसलिए कार्रवाई हो रही है।

नेता जी ने भी सरकारी जमीन पर कब्जा किया है

भारतीय जनता पार्टी के रन्नोद मंडल के महामंत्री श्री उमेश शर्मा ने इस घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को भी दी है। क्षेत्र में चर्चा है कि, इस मामले के आरोपी एक ऐसे भाजपा नेता के समर्थक हैं जो कांग्रेस पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुआ है और 2023 के विधानसभा चुनाव में टिकट का दावेदार भी है। कहा तो यह भी जा रहा है कि इस नेता ने बहुत बड़ी सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है और इसके समर्थकों ने इसको अपना आदर्श मानते हुए ना केवल जमीनों पर कब्जा किया है बल्कि कमजोर किसानों की फसल लूटने का काम भी करते हैं।

इस घटनाक्रम में दो चीजें प्रमाणित है। पहली फसल को हार्वेस्टर लगाकर काट लिया गया है और दूसरी एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें इस घटना का जिक्र है और बातचीत करने वाले दोनों लोग अपराधी हैं। चर्चा यह है कि पुलिस को सबके नाम पता है और सभी लोग पुलिस थाने में जाकर मुलाकात कर आए हैं। अब देखना यह है कि ऑडियो वायरल हो जाने के बाद पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।