शिवपुरी में 6 मौत: मेला देखने निकला राजकुमार की मौत, पत्नी पर हत्या का आरोप- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटों में 6 मौतें होने की खबर मिल रही है। यह सभी हादसे जिले के जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में घटित हुई है। कोलारस अनुविभाग के थाना क्षेत्रो में 4 मौतें हुई है। एक मौत दिनारा थाना सीमा के बम्हारी गांव में दामाद की हत्या के रूप में हुई है वही पिछोर अनुविभाग के भौती थाना सीमा में एक मजदूर की मौत उस समय हो गई जब वह नल जल योजना के पाइप अनलोड कर रहा था।

रन्नौद थाना क्षेत्र:बाइक को वाहन ने उड़ाया

रन्नौद थाना सीमा में देहरदा गणेश के रहने केदारी लाल रजक ने बताया कि मेरा 26 वर्षीय बेटा राजकुमार रजक रात्रि करीब 8 बजे बाइक पर सवार होकर बीजरी गांव में भरे मेला को देखने गया था। लेकिन इससे पहले वह हादसे का शिकार हो गया। मुझे फोन पर करीब 9 बजे सूचना मिली थी कि राजकुमार की बाइक का एक्सीडेंट देहरदा गणेश और बीजरी के बीच हो गया है।

मौके पर जाकर देखा तो राजकुमार गंभीर घायल अवस्था में सड़क पर अचेत अवस्था मे पड़ा हुआ था राजकुमार की बाइक भी पास में पड़ी हुई थी। सम्भवतः राजकुमार की बाइक में कोई अज्ञात वाहन टक्कर मारकर मौके से फरार हो गया। राजकुमार को कोलारस के अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। रन्नौद थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात वाहन की तलाश शुरू कर दी है।

इंदार थाना क्षेत्र: स्पीड ब्रेकर ने 50 साल की वृद्धा की जीवन पर लगाया ब्रेक

यह खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के खतौरा गांव से आ रही है। जहां एक 50 वर्षीय महिला की बाइक से गिर जाने से मौत हो गई। नाती महिला को लेकर अस्पताल पहुंचा,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार गुना जिले के म्याना थाना क्षेत्र के ग्राम टकनेगा निवासी रामधीर आदिवासी उम्र 20 वर्ष अपनी दादी जमुनिया आदिवासी पत्नी राधेश्याम आदिवासी उम्र 50 साल को बाईक से कदवाया लेकर जा रहा था। तभी खतौरा के पास सड़क पर बने स्पीड ब्रेकर पर से दादी पीछे से उछल गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल दादी को लेकर नाती जिला चिकित्सालय पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अस्पताल चौकी ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

रन्नौद थाना- मां की जमीन अपने नाम कराकर बेटो ने भगया,मां पुल से कूद गई

रन्नौद थाना की सीमा मे आने वाले गांव संघश्वर की रहने वाली कलिया लोधी उम्र 80 साल की लाश पचावली पुल के नीचे मिली है। कलिया के दो बेटे है ओर उसने बेटो ने उसके पति की मौत के बाद जमीन को अपने नाम कराते हुए घर से निकाल दिया था। पिछले कई वर्षो से कलिया देहरदा तिराहे पर बने यात्री प्रतीक्षालय को अपना घर बना लिया था।

कलिया ने न्याय के लिए पुलिस सहित प्रशासन के दरवाजे पर दस्तक दी थी लेकिन जैसे बेटो ने उसे बेसहारा छोड दिया ऐसे ही प्रशासन ने उसके आवेदनो को ध्यान नहीं दिया। कलिया लोधी भीख मांगकर अपना पेट भर रही थी। अपने बेटो के बेरुखी के कारण कलिया ने पुल से कूदकर आत्महत्या की ही है या दुर्घटनावश वह गिर गई थी यह जांच का विषय है लेकिन अपने बीबी बच्चो में अंधे हुए उसके बेटो की तरह प्रशासन भी अंधा हो गया था जिसकी गुहार भी प्रशासन नहीं सुनी थी।

कोलारस थाना क्षेत्र:ट्रक के हैल्पर की सदिंग्ध मौत

कोलारस थानांतर्गत ग्राम पड़ोरा पर ओवर ब्रिज के पास एक ट्रक हेल्पर की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। ट्रक ड्रायवर का कहना है कि वह शौच के लिए गया वापस आया और उसने ट्रक की खिडकी खोलते समय गिर गया था। वही परिजनों को कहना है कि उसे कोई बीमारी नहीं थी। वही इस मामले में अस्पताल प्रबंधन की बडी लापरवाही सामने आई है कि हैल्पर शव करीब छह घंटे तक ट्रामा सेंटर में खुले में पड़ा रहा।

जानकारी के अनुसार उप्र के ग्राम चमरौली आगरा निवासी इस्लाम पुत्र शमशेर उम्र 53 साल ट्रक पर हेल्पर का काम करता था। इसी क्रम में मंगलवार की रात वह अपने ट्रक चालक भूदेव सिंह के साथ ट्रक पर सवार होकर सब्जी भरने इंदौर के लिए रवाना हुआ था। ट्रक सुबह जब शिवपुरी पहुंचा तो ग्राम पड़ोरा के पास इस्लाम अचानक बेहोश हो गया। इस्लाम को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस्लाम के स्वजनों को फोन पर घटना की जानकारी दी, जिसके बाद वह दोपहर के समय शिवपुरी पहुंचे। इस्लाम के स्वजनों के शिवपुरी पहुँचने के उपरांत शव का पीएम करवा कर मर्ग कायम किया गय।

भौंती थाना क्षेत्र:जल्द बाजी के चक्कर में गई मजदूर की जान

भौंती थाना क्षेत्र में तिंधारी और बामौर गांव के बीच कलपतरू पावर ट्रांसमिशन के स्टोरेज प्लांट पर हादसे में एक मजदूर युवक की जान चली गई है। ट्रक जल्दी खाली कराने के चक्कर में क्रेन में एक साथ 15 से 20 पाइप उतारने का दबाव बनाया। पाइप उतारते वक्त एक पाइप निकल गया और सिर पर गिरने से मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। परिजन व मजदूर साथी रंजीत जाटव की मौत के लिए गाड़ी मालिक व ड्राइवर को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक रंजीत पुत्र सिरनाम जाटव निवासी बामौर डामरौन की गुरुवार की दोपहर 12 बजे कलपतरू पावर ट्रांसमिशन के स्टोरेज प्लांट पर हादसे में मौत हो गई है। क्रेन की मदद से ट्रक से पाइप उतारते वक्त एक पाइप निकलकर रंजीत जाटव के सिर पर गिर गया और मौके पर ही दम तोड़ दिया।

हादसे के सूचना पर परिजन मौके पर आ गए और भौंती थाना पुलिस भी पहुंच गई। परिजन इस मौत के लिए मालिक व ट्रक डिवाइडर को जिम्मेदार ठहराते नजर आए। पिता कंपनी वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि क्षेत्र में नल जल योजना के तहत बिछाने के लिए पाइप लाए जा रहे हैं।

दिनारा थाना क्षेत्र:पत्नी ने कराई आशिक से अपने पति की हत्या

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बबीना थाना क्षेत्र के बुढपुरा गांव का रहने वाले 30 साल के रामकिशोर लोधी बीती रात आठ बजे दिनारा थाना क्षेत्र के बम्हारी गांव अपनी ससुराल अपनी पत्नी को वापिस ले जाने आया हुआ था। रामकिशोर लोधी के साले महेश लोधी ने बताया कि रात के समय में मेरी बहन रेखा और घर के सदस्य गांव से दो किलोमीटर दूर लल्लनजु के घर पर भजन मंडली सुनने चले गए थे। उस वक्त बहनोई रामकिशन खाना खाकर घर पर ही आराम कर रहे थे। बहनोई रामकिशन को आरती के समय आना था।

कुछ घंटों बाद आरती के समय मेरी बहन रेखा ने अपने पति रामकिशन को आरती में बुलाने के लिए फोन लगाया था। फोन पर बहनोई ने मेरी बहन को बताया था कि कुछ लोग मुझे घेरे हुए है और मुझे मारना चाहते है। इतना कहने के बाद बहनोई का फोन कट गया था। फोन पर हुई बात बहन ने सभी को बताई।

हम सभी भागते भागते घर पहुंचे तो देखा बहनोई की लाश खून से लथपथ आंगन पड़ी हुई थी। उनके पास एक लाठी और एक खून से सना हुआ पत्थर पड़ा हुआ था। बहनोई के सिर पर उसी पत्थर को पटक कर हत्या कर गई है। इसकी सूचना दिनारा थाना पुलिस को दे दी गई है। इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नि को हिरासत में लिया है।