बोर्ड परीक्षा: 28 हजार 90 ने आठवीं के अंग्रेजी तो 100 ने पांचवी के उर्दू की दी परीक्षा- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
बोर्ड पैटर्न पर जारी पांचवी और आठवीं की परीक्षाओं के क्रम में शुक्रवार को आठवी कक्षा के सामान्य अंग्रेजी विषय का प्रश्नपत्र सभी 297 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया गया, जिनमें 33 हजार 534 परीक्षार्थियों में से 28 हजार 90 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे जबकि 5 हजार 444 गैरहाजिर रहे। शुक्रवार को ही पांचवी के सामान्य उर्दू विषय की परीक्षा शिवपुरी, पिछोर, खनियाधाना व बदरवास के कुछ केंद्रों पर आयोजित हुई, जिसमें नामांकित 123 में 100 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे।

शुक्रवार को डीपीसी अशोक त्रिपाठी ने एपीसी अतर सिंह राजोरिया के साथ कोलारस के भड़ौता, बदरवास के देहरदा गणेश सहित खनियाधाना के मायापुर, अशासकीय नंदीश्वर व मावि क्रमांक-1 केंद्र का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इधर एपीसी मुकेश पाठक, उमेश करारे एवं संतोष गर्ग के दल ने कोलारस के हीरापुर, बेंहटा, चाणक्य अकादमी सहित कन्या उमावि केंद्र का निरीक्षण किया।

कहां कितने रहे गैरहाजिर

शुक्रवार को आयोजित पांचवी के उर्दू विषय की परीक्षा में शिवपुरी में 21 व बदरवास दो परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे, जबकि आठवीं के अंग्रेजी के प्रश्न पत्र में शिवपुरी 884, पोहरी में 795, पिछोर में 684, खनियाधाना में 951, कोलारस में 411, नरवर में 506, करैरा में 430 जबकि बदरवास में 783 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

बारहवीं के NSQF में 11 रहे गैरहाजिर

इधर माशिमं बोर्ड परीक्षाओं के क्रम में शुक्रवार को जिले के 22 परीक्षा केंद्रों पर 12वीं कक्षा के नेशनल स्किल क्वालिफिकेशन फ्रेम वर्क एवं हेल्थ केयर विषय की परीक्षा में 11 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। जिला परीक्षा प्रभारी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि 579 परीक्षार्थियों में से 568 परीक्षा में शामिल हुए। गैरहाजिर रहे परीक्षार्थियों में से 7 पिछोर में जबकि 2-2 नरवर व कोलारस में अनुपस्थित रहे।

इनका कहना है
-शुक्रवार को 28 हजार 90 परीक्षार्थियों ने आठवी के सामान्य अंग्रेजी विषय की परीक्षा दी। कोलारस, बदरवास व खनियाधाना के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया जहां परीक्षा व्यवस्थित व शांतिपूर्ण संचालित मिली। शहर में भी स्थाई पैनल तैनात रहे।
अशोक कुमार त्रिपाठी
डीपीसी शिवपुरी