जनसुनवाई: पिछोर के रही गांव के पंचायत के सचिव ने मांगे कुटीर के नाम पर 20 हजार- Pichhore News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी की पिछोर जनपद की रही ग्राम पंचायत के सचिव पर कुटीर के एवज में रिश्वत लेकर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जनसुनवाई में कलेक्टर से की है। रही गांव के रहने वाले उत्तम लोधी के पुत्र सेवक लोधी ने बताया कि मेरे पास रहने को पक्का मकान नहीं है वह फिलहाल अपनी खेत पर बनी कुटिया में अपने परिवार के साथ रख रहा था। आगामी समय में वर्षा काल से परेशानी न हो इसके लिए मैंने जैसे-तैसे प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास के लिए आवेदन किया था।

कुछ दिनों बाद गांव का सचिव बद्री लोधी मुझे मिला था। बद्री ने बताया था कि प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नाम आ गया। कुटीर स्वीकृति के नाम पर उस ने मुझसे 20 हजार की रिश्वत भी ले ली थी लेकिन आज दिनांक तक न ही सचिव ने कुटीर उपलब्ध कराई है और न ही 20 हजार रुपए वापस किए। जब भी सचिव से पैसे मांगता हूं, तब मुझे धमकी देकर भगा देता है। सचिव द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने आज वह कलेक्टर कार्यालय पहुंचा हूं।

ग्राम पंचायत रही के सचेत बद्री लोधी का कहना है कि उत्तम लोधी का अभी तक आवास स्वीकृत नहीं हुआ है और न ही उसने किसी भी प्रकार की कोई उत्तम लोधी से रिश्वत ली है उत्तर के द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं।