पुलिस के खिलाफ 181 लगा दी-हथकड़ी पहनाकर थाने में रखने का आरोप, मामला अब कोर्ट की चौखट पर- Pichhore News

NEWS ROOM
पिछोर।
पिछोर जनपद की पंचायतों में ठेका लेकर शौचालय बनाने वाले युवक को लोगों ने भुगतान नहीं किया। पुलिस थाने में शिकायत से भी नतीजा नहीं निकला तो पुलिस वालों की सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर दी। मामला यहीं से उलझ गया और अब व्यक्ति ने पुलिस वालों पर सीएम हेल्प लाइन नहीं कटवाने पर हथकड़ी पहनाने का आरोप लगाया है। इसे लेकर पुलिस वालों के खिलाफ कोर्ट की शरण ली है।

आवेदक सुनील उम्र 45 साल पुत्र रामदास झा निवासी मनपुरा का कहना है कि आसपास की ग्राम पंचायत में उसने ठेका लेकर शौचालय बनवाए थे, लेकिन निर्माण कराने वालों ने मेहनताने का भुगतान नहीं किया। इसलिए भौंती पुलिस थाने में तीन से चार बार शिकायत की। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो 181 डायल कर सीएम हेल्प लाइन में शिकायत दर्ज करा दी।

महिला एसआई व पुलिस एसआई सहित थाने के दीवान ने 11 जनवरी को थाने बुलवाया और सीएम हेल्प लाइन शिकायत हटवाने की बात कही। शिकायत हटवाने से मना किया तो गाली गलौज कर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। सीएम हेल्प लाइन वापस लेने से साफ किया तो थाने के दीवान ने चौबीस घंटे तक बिना किसी अपराध के हथकड़ी लगाकर बिठाकर रखा।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाकर मामले की लिखित शिकायत की। एसपी ऑफिस ने जांच के निर्देश दिए, लेकिन पिछोर एसडीओपी द्वारा कोई जांच नहीं की गई। इस वजह से संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोर्ट की शरण लेनी पड़ी है।