पिछोर का सरकारी अस्पताल होगा अब 100 बिस्तरों का, सिंधिया ने CM को थैंक्स बोला- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से आमजन का जीवन स्वस्थ और सुखद होगा। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा ग्वालियर.चंबल अंचल में स्वास्थ्य सेवाओं और सुविधाओं के विस्तार करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का आभार जताया है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया एवं अन्य जनप्रतिनिधि पिछले लंबे अरसे से मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया शिवपुरी, अशोकनगर एवं गुना जिले के विभिन्न अस्पतालों का उन्नयन करने की मांग कर रहे थे। उनकी मंशा थी कि आमजन को बेहतर और अधिक चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें। उनकी इसी मांग को गंभीरता से लेते हुए हुए बीते रोज शासन ने ग्वालियर.चम्बल अंचल में दर्जनों नए अस्पतालों की सौगात प्रदान की है।

लंबे समय से प्रयासरत थे सिंधिया

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ग्वालियर.चंबल अंचल के चार अस्पताल के लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। उन अस्पतालों की सुविधाओं में अब विस्तार किया गया है। इनमें पिछोर शिवपुरी के 30 बिस्तर वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अब 100 बिस्तर की सुविधा होगी। इस पर 40 करोड़ 60 लाख रुपये खर्च होंगे। बिरला नगर ग्वालियर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 40 की जगह अब 100 बिस्तर होंगे। उक्त कार्य के लिए 15करोड़ से अधिक खर्च होंगे। इस अस्पताल के लिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी लंबे समय से शासन से मांग कर रहे थे।

शिवपुरी जिले के ही खनियाधाना विकासखंड के अचरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना के लिए 3 करोड़ एवं अशोकनगर के ईसागढ़ विकासखंड के महिदपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए 3 करोड़ 6 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। इन अस्पतालों के उन्नयन से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी।