गैंगरेप पीड़िता के परिजनों ने दिया SP ऑफिस पर धरना, आरोपी मानसिंह भाजपा का पदाधिकारी है- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से आ रही है कि सिरसौद थाना क्षेत्र के गूंगरीपुरा गांव में निवास करने वाली गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आज एसपी ऑफिस पर धरना दिया। बताया जा रहा है कि गैंगरेप के तीन आरोपियों में एक आरोपी भाजपा का पूर्व मंडल अध्यक्ष है। इस कारण पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी नही कर रही है। परिजनों का कहना था कि आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई तो वह आत्महत्या कर लेगें। वही इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि 24 घंटे में आरोपी गिरफ्तार हो जाऐंगें।

जैसा कि विदित है कि बीते 11 फरवरी को पीड़िता थाने पहुंची थेी। तीन लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया। 12 फरवरी को सिरसौद ने पुलिस युवती को कोर्ट में 164 के तहत बयान दर्ज कराने ले गई तो युवती ने छेड़छाड़ की जगह बलात्कार की बात बताई। इस पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर तीनों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया है।

गुगरीपुरा निवासी एक 18 साल की युवती ने सिरसौद थाने पर तीन युवक मानसिंह रावत, गौरव रावत व अनिरुद्ध रावत निवासी गुगरीपुरा के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर कायमी कर कोर्ट में बयान दर्ज कराने युवती को पहुंचाया तो उसने कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने खुद के साथ तीनों युवकों द्वारा दुष्कर्म होने की बात कही। इस पर से अब पुलिस ने मामले में गैंगरेप की धाराओं का इजाफा कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीड़िता के परिजनों का कहना था कि 11 फरवरी को एक 18 साल की युवती ने आरोप लगाया था कि गांव के ही आरोपी गौरव रावत,अनिरूद्ध रावत और मानसिह रावत निवासी गूंगरीपुरा ने उसके साथ गैंगरेप किया है। इस मामले में पुलिस ने पीडिता के कोर्ट में 164 के बयान होने के बाद आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का आरोप लगाया था।

आरोपी मान सिंह रावत भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चे का सुभाषपुरा मंडल का पूर्व मंडल अध्यक्ष है। और वह गांव का दबंग होने के साथ साथ आर्थिक रूप से भी मजबूत है। जिसके चलते पुलिस इसे गिरफ्तार नहीं कर रही है। जिसके चलते आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं वहीं राजीनामा का दबाव बना रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए युवती ने बताया है कि आरोपी मानसिंह रावत के नाम बंदूक का भी लाइसेंस है। पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से लाइसेंस रद्द करने की मांग करते हुए जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही पीडिता ने बताया है कि अगर पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार नही किया तो वह एसएसपी कार्यालय के बाहर ही आत्मदाह को मजबूर होगी। इस मामले में ASP प्रवीण भूरिया ने परिजनों को समझाइश देते हुए कहा है कि एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए समय चाहिए,पुलिस 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी।