Shivpuri News- सचिव नवल किशोर महिला सरपंच को रात में फोन पर करता है अभद्रता, शिकायत

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर शिवपुरी में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम से मिल रही है कि महिला सशक्तिकरण के समय में एक जनता के द्वारा चुनी हुई महिला सरपंच को गांव का सचिव आधी रात फोन लगाकर अभद्रता करने का मामला प्रकाश में आया है। सरपंच ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर शिवपुरी को एक आवेदन सौंपकर की है।

नरवर जनपद में आने वाली ग्राम पंचायत चिरली की सरपंच मंजू खटीक ने पंचायत के लेटर पेड पर एक शिकायती आवेदन कलेक्टर चौधरी को दिया है। इस आवेदन के अनुसार ग्राम पंचायत चिरली के सचिव .नवल किशोर शर्मा सरपंच मंजू देवी खटी को रात में फोन लगाते है और अभद्रता करते हैं। सचिव को कई बार मना किया है कि रात मे कॉल नही किया करो,लेकिन सचिव का यह आचरण नही सुधर रहा है। मुझे अपने कर्तव्य का पालन नहीं करने दिया जा रहा है व उसके द्वारा दबाब बनाया जाता है।

ग्राम पंचायत में हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ प्रदाय नहीं किया जा रहा है। व शासन की हित मूलक योजनाओं का प्रचार.प्रसार नहीं किया जा रहा है तथा उनके द्वारा निर्वाचित सरपंच को भी शासन से प्राप्त जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जाती है।

चिरली में पदस्थ सचिव नवल किशोर शर्मा द्वारा निर्माण कार्य एवं अन्य कार्यों का भुगतान किये जाने में कमीशन की मांग की जाती है। कमीशन प्रदाय कर दिया जाता है तभी भुगतान किया जाता है अन्यथा नहीं उसके द्वारा कमीशन की मांग किये जाने की रिकॉर्डिंग मेरे पास उपलब्ध है। इतना ही नही शासन के स्वच्छता अभियान शौचालय निर्माण में हितग्राहियों से पैसे की डिमांड की जाती है।

सरपंच मंजू देवी का कहना है कि सचिव लगातार मेरे साथ अभद्रता करते है और शासन की योजनाओं का पलीता लगा रहे है बिना रिश्वत के कोई काम नही किया जाता है एवं मेरे को शासन की योजनाओं के विषय में कोई जानकारी नही दी जाती है।