भाजपा की विकास यात्रा का विरोध, लगाए गए भाजपा नेताओं के खिलाफ नारे, पुलिस ने संभाला मोर्चा- Shivpuri News

NEWS ROOM
अतुल जैन @ खनियाधानां।
शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा में विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणों क्षेत्रों में जमकर विरोध देखने को मिल रहा है आज खनियाधाना जनपद क्षेत्र में विकास यात्रा में भाजपा नेताओं का जमकर विरोध देखने को मिला विरोध कर रहे ग्रामीणों का आरोप है कि भाजपा सरकार ने क्षेत्र में कोई विकास कार्य किए बगैर ही विकास यात्रा निकाल रहे हैं आज ताजा मामला ग्राम गुगरी का है जहां भैया साहब लोधी पूर्व मंत्री के द्वारा खेल मैदान की सौगात देने की बात कहते ही आवेदन लिखने को कहा ऐसा सुनते ही ग्रामीणों का गुस्सा फूटा और भैया साहब मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने व्यवस्था संभाली जिसके बाद कहीं जाकर माहौल शांत हुआ।

उसके बाद ग्राम गुगरी में 4 महीने से आदिवासियों को राशन ना मिलने से और राशन दुकानदार भाजपा नेता होने पर जमकर विरोध किया साथ ही नहर में पानी ना आने पर की बात रखी जब ग्रामीणों से पूछा कि आप विकास यात्रा में आये भैया साहब लोधी के मुर्दाबाद के नारे क्यों लगा रहे तो ग्रामीणों ने कहा कि यह हमारे समाज के नेता है और आज मंच पर खुद को अपना बता रहे हैं और 5 सालों में आज तक हमारे गांव में नहीं आए इससे पहले इससे पहले बमना, नाद,कमालपुर,भितरगुआ, नयागांव गांव में विकास यात्रा में शामिल नेताओं को जमकर विरोध का सामना करना पड़ा।

पिछोर जनपद पंचायत के ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत वमना नांद कछौआ , करारखेड़ा विलयई , देवगढ़ के लिए यात्रा आरंभ हुई थी । स्थानीय भाजपा नेता,पिछोर के प्रशासनिक अमले को साथ लेकर ग्राम पंचायत वमना से विकास यात्रा की शुरूआत की । जैसे ही यात्रा अगली पंचायत नांद में पहुंची तो मुख्य मार्ग पर वमना गांव लोगों रास्ता रोक लिया। भाजपा नेताओं गाड़ी से उतरते युवाओं ने उनसे पूछा कि हमारे गांव में डीपी कई दिनों से खराब है,योजनाओं का भी लाभ नहीं मिल रहा,किसानों के नामांतरण की समस्या को लेकर भैयासाहब लोधी वापस जाओ वापस जाओ कहते हुए लोगों ने भैया साहब वापस जाओ मुर्दाबाद आदि के नारे लगाने शुरू कर दिए थे।

विकास यात्रा का विरोध करने पर छह युवकों को भेजा जेल एसडीएम ने फोन पर ही पुलिस से की बात और धर-पकड़ कर जेल भेजा था मध्य प्रदेश में बीजेपी की विकास यात्रा स्थानीय नेताओं का रिपोर्ट कार्ड साबित हो रही है। आए दिन विकास यात्रा में स्थानीय नागरिकों के विरोध की खबरें आने लगी हैं। ऐसे में यही माना जा रहा है कि इसी रिपोर्ट के आधार पर विधायकों के टिकट भी निर्धारित होंगे। पिछोर में भाजपा का अच्छा खासा वर्चस्व है। ऐसे में अब यहां स्थानीय भाजपा नेताओ के खिलाफ जनता मुखर होने लगी है।