शिवपुरी के सभी व्यापारियो को ठगी से बचाने वाली खबर, ऐसे ठगा गया अमित ट्रेडर्स को, लेकिन आप बचे- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
सरकार आनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दे रही है यह सुविधाजनक है लेकिन ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के कारण ठगी के मामले सामने आ रहे है। प्रतिदिन ठग कोई न कोई नया तरीका इजाद कर लेते है लोगों को ठगने का। अब शिवपुरी के व्यापारियों को चूना लगाने के लिए शहर में एक नए प्रकार का तरिका निकाल लाए है। इस नए प्रयोग में लगातार शिवपुरी के व्यापारी फस रहे है,इस खबर को सभी व्यापारियों को पढ़ना चाहिए और इसकी चर्चा आपस में व्यापारियो को करना चाहिए।

अमित पुत्र अनिल गुप्ता निवासी कमलागंज की ग्वालियर बायपास पर अमित ट्रेडर्स के नाम से दुकान है। अमित गुप्ता का कहना है कि गुरुवार की रात ठग का कॉल आया और दो वाटर टैंक खरीदने की बात कहकर सुबह भिजवाने को कहा। इस बात को भूल गए और सुबह फिर से ठग ने कॉल किया।

ठग ने कहा कि कल्याणी धर्मशाला के पास ऑटो से वाटर टैंक भिजवा दें। अमित गुप्ता ने बताए पते पर ऑटो में दो वाटर टैंक रखकर भिजवा दिए। तभी ठग का वापस कॉल आया और 20 रुपए पेटीएम पर भेजकर चेक करने को कहा। अमित ने देखा तो खाते में 20 रुपए प्राप्त हो चुके थे। ठग ने कहा कि पेटीएम पर पूरा भुगतान कर देता हूं, आप मैसेज पर क्लिक करके पिन दर्ज कर दें। अमित गुप्ता ठगे जाने की बात भांप पाते उससे पहले ही लिंक पर क्लिक करके पिन दर्ज कर दिया और उनके खाते से 81 हजार रुपए कट गए।

अमित गुप्ता का कहना है कि पिन दर्ज करते ही खाते से पैसे कटने का मैसेज आया और तभी ऑटो वाले ने कॉल करके बताया कि बताए पते पर कोई नहीं आया है। ठग ने गुमराह करते हुए कहा कि मनीष को भेज रहा हूं। अमित को शंका हुई तो खुद ही बाइक से बताए पते पर पहुंचे और स्थित देकर ठगे जाने का पता चला। अमित ने बैंक जाकर अपना खाता होल्ड कराया और उसमें शेष रकम दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दी। ट्रांजेक्शन का पता कराया तो उड़ीसा के किसी कटक नाम की जगह पर काजल शाह के खाते में यह राशि पहुंची है। लेकिन खाते से राशि रकम निकल गई है, सिर्फ 2 हजार रुपए बैलेंस बचा है।