महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता दिलाने शुरू की है कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा: मुस्कान रघुवंशी- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
आज के समय में यदि कभी तनाव महसूस करें तो वह काम करे जो आपके मन को अच्छा लगे लेकिन महिलाओं के लिए महिला उत्थान में किस प्रकार से योगदान दिया जाए इसे लेकर ही देश भर की महिलाओं में जागृती लाने और उन्हें प्राथमिकता प्रदान करने के उद्देश्य से ही कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा शुरू की है जिससे विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने महिलाएं जागरूक होकर अपने अधिकारों के प्रति सजग रहे, इस यात्रा में सभी का बहुत सहयोग मिला, शिवपुरी में कलेक्टर, एसपी सहित पैडलर ग्रुप और खेल विभाग का आत्मीय स्वागत सदेव स्मरणीय रहेगा।

यह बात कही कु मुस्कान रघुवंशी ने जो स्थानीय होटल सोन चिरैया में आयोजित प्रेस वार्ता के माध्यम से पत्रकारों के बीच अपनी कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा के अनुभव साझा कर रही थी। इस अवसर पर कु मुस्कान रघुवंशी के साथ उनकी यात्रा में शामिल परिजन जिसमे पिता रामकृष्ण रघुवंशी, चाचाजी रामकुमार रघुवंशी, मामाजी रानू रघुवंशी, माँ श्रीमती ममता रघुवंशी, भाई तनुजा रघुवंशी, देव रघुवंशी आदि शामिल रहे। इस दौरान पत्रकार साथीयो की और से भी कु मुस्कान रघुवंशी का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया और मंगलमय यात्रा की कामना की गई।

इसके साथ ही मुस्कान ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक की साइकिल यात्रा को लेकर अपने अनुभव सांझा किए और बताया कि आज के समय बच्चो को अपने माता पिता के साथ घुल मिलकर रहना चाइए, देखा जाता है बच्चो से माता पिता की दूरी कही न कही तनाव जैसे हालात उत्पन्न करती है मैंने भी यह कोरोना काल के समय महसूस किया लेकिन जब माता पिता के साथ साइकिलिंग चलाना शुरू किया तो आज यह मेरा मिशन बन गया और महिलाओं में जागृति लाने किए लिए ही यह साइकिल यात्रा पूरे देश भर भ्रमण के रूप में निकाली है।

सभी देशवासियों का प्रेम स्नेह यूं ही मिलता रहेगा इसका मुझे पूर्ण विश्वास है। इस अवसर पर विधायक कोलारस वीरेंद्र रघुवंशी की धर्मपत्नी श्रीमती विभा रघुवंशी, पैडलर ग्रुप से प्रवीण गोयल, अमित जैन टिंकल, शिवपुरी साईकिल यात्रा संयोजक लालू रघुवंशी, गिर्राज सिंघल, जीतू रघुवंशी, रामलखन धाकड़ आदि सहित अन्य लोग मोजूद रहे।