शिवपुरी पेडलर्स: फिटनेस चैलेंज को करें स्वीकार, कराए अपना रजिस्ट्रेशन, पढ़िए खबर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिला खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से नागरिकों के लिए फिटनेस चैलेंज प्रतियोगिता रखी गई। जिसकी शुरुआत गत दिवस जिला खेल परिसर से की गई, जो की एक माह तक संचालित की जाएगी।

जिला खेल अधिकारी के.के.खरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह चैलेंज आम नागरिकों के लिए है जिसके अंतर्गत दो लोग साथ में मिलकर ग्रुप बना कर पूरा कर सकते है इसमें एक माह में 600 किलोमीटर साइकिलिंग करना है और साथ ही 150 किलोमीटर रनिंग भी करना है दोनो चैलेंज का रिकॉर्ड मोबाइल ऐप के माध्यम से खेल विभाग के कार्यालय में साझा कर सकते है।

मुख्य बात यह है इस चैलेंज में ज़िले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी भाग ले रहे है और साथ में अन्य अधिकारी भी है जो इसमें अपना दमख़म दिखाएँगे। पूर्व में भी एक ऐसा चैलेंज रखा गया था जिसमें 1000 किलो मीटर एक माह में साइकल चलना था। आगे खेल अधिकारी बताते है कि कोविड के कारण लोगों में फिटनेस के लिए जागरूकता आयी है और शहर में कई लोग फ़िट्नेस के लिए कार्य कर रहे है उनमें से एक समूह है शिवपुरी पेडलर्स।

इसमें लगभग 100 सायक्लस्ट जुड़े है जो डेली साइक्लिंग करते है और अवकाश वाले दिन सभी साथ शिवपुरी के टुरिस्ट प्लेस भी जाते है। इस साइकल समूह का मुख्य उद्देश्य लोगों को फिटनेस के लिए जागरूक करना और लोगों को शिवपुरी के टुरिस्ट प्लेसेज़ तक ले जाने के लिए प्रेरित भी करना है।

जिला खेल अधिकारी के.के.खरे ने सभी शहरवासियो से अपील की है कि आप रोज़मर्रा के लिए साइकल का उपयोग करे या पेदल चले। हमारा शहर इतना बड़ा नही है कि हम कार या मोटर साइकल चलाए। शहर में संचालित स्कूल या कोचिंग सेंटर में जो विद्यार्थी आते है वे साइकल या पेदल आए। इससे आपका स्वस्थ भी अच्छा होगा और अन्य लोगों को भी फ़िट्नेस के लिए जागरूक कर पाएँगे। वर्तमान चैलेंज में जो भी आम नागरिक भाग लेना चाहते हैं, वह विभाग के कार्यालय आकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।