Shivpuri News- झांसी से मुंबई चलने वाली ट्रेन का तीसरा फेरा फिलहाल जून तक फिक्स, दो और ट्रेन मिलने की उम्मीद

NEWS ROOM
शिवपुरी।
रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए झांसी- बांद्रा साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस विशेष रेलगाड़ी के अतिरिक्त फेरे को अप्रैल से जून माह तक नियमित तौर पर संचालित किए जाने का निर्णय लिया है। जोनल रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने बताया कि यात्री संख्या पर्याप्त होने पर रेलवे का यह निर्णय इस रेलगाड़ी को प्रतिदिन चलाए जाने का मार्ग प्रशस्त करेगा। फिलहाल यह रेलगाडी सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

धैर्यवर्धन द्वारा बताया गया कि गाड़ी संख्या 02199 जो प्रत्येक गुरुवार को झांसी ग्वालियर शिवपुरी से मुंबई के यात्रियों को बांद्रा तक ले जाती थी एवं गाड़ी संख्या 02200 शनिवार को चलकर अर्धरात्रि के पश्चात शिवपुरी आती थी उसे प्रयोगात्मक तौर पर चलाया जा रहा था जिसे अप्रैल से जून माह तक के लिए बढ़ा दिया गया है । नियमित संचालन के इस निर्णय से ग्रीष्म काल में मुंबई शिवपुरी के अलावा गुना, उज्जैन,गोधरा ,बड़ोदरा ,भरूच, सूरत,और वापी आवागमन की सुविधा मिलेगी ।

जेडआरयूसीसी के मेंबर धैर्यवर्धन द्वारा जबलपुर में आयोजित बैठक में सितंबर और जनवरी माह में लगातार इस रेल को नियमित किए जाने का मुद्दा उठाया था एवं पश्चिम मध्य रेल को उत्तर मध्य रेलवे के लिए विधिवत पत्राचार के लिए भी कहा था ।

पश्चिम मध्य रेलवे के सहायक परिचालन प्रबंधक एवं मुख्य यात्री यातायात प्रबंधक दीपक गुप्ता द्वारा पत्र क्रमांक पमरे/जबल/टी-503/जेडआरयूसीसी दिनांक 19/09/22 के द्वारा उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य यात्री यातायात प्रबंधक प्रयागराज को इस ट्रेन के नियमित संचालन की मांग की थी । इसी तारतम्य में पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक कार्यालय द्वारा समसंख्यक पत्र के माध्यम से एक बार फिर रिमाइंडर लेटर संबंधित जोन को प्रेषित किया गया था जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो रहे है।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन ने बताया कि इसी प्रकार से ग्वालियर पुणे/ दौन्ड एक्सप्रेस को भी नियमित किए जाने के लिए पत्र व्यवहार किया गया है उसके परिणाम भी शिवपुरी के लिए जल्द प्राप्त होने की संभावना है।