"कन्सलटेटिव वर्कशॉप ऑन चीता मैनेजमेंट" पर कार्यशाला, विदेशी विशेषज्ञों के साथ नक्षत्र होटल में- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
भारत सरकार एवं राज्य सरकार दोनों के सहयोग से राष्ट्रीय महत्व के चीता प्रोजेक्ट के अन्तर्गत "कंसल्टेटिव वर्कशॉप ऑन चीता मैनेजमेंट" (CONSULTATIVE WORKSHOP ON CHEETAH MANAGEMENT) पर एक दिवसीय कार्यशाला शिवपुरी में 20 फरवरी को आयोजित की जाएगी। कार्यशाला का आयोजन कूनो राष्ट्रीय उद्यान द्वारा नक्षत्र होटल, शिवपुरी में किया जायेगा।

इस कार्यशाला में मध्य प्रदेश के मुख्य वन्य प्राणी अभिरक्षक जे.एस.चौहान, एन.टी.सी.ए. दिल्ली से एस.पी.यादव, सदस्य सचिव आई.जी. अमित मलिक एवं डी.आई.जी.राजेन्द्र गारवाड़, डब्ल्यू.आई.आई.से डॉ.वाय.वी.झाला एवं शोधकर्ता, सुप्रीम कोर्ट मॉनिटरिंग कमेटी के अध्यक्ष रंजीत सिंह, चीता प्रबंधन में विश्व ख्याति प्राप्त डॉ. स्टीफन ओ ब्रायन एवं डॉ.लॉरी मॉर्कर तथा नामेबिया एवं साउथ अफ्रीका के अन्य 07 विशेषज्ञ भी भाग लेंगें। मध्यप्रदेश, वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं क्षेत्रीय अधिकारी भी कार्यशाला में हिस्सा लेंगें।

कार्यशाला के दौरान कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों की पुर्नस्थापना की अभी तक की प्रगति, भविष्य की योजनाओं के संबंध में एवं इसके साथ-साथ चीता प्रबंधन से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर प्रस्तुतीकरण एवं चर्चा की जाएगी।