स्कूल शिक्षा विभाग- नही सुधर रहे शिक्षक बस परीक्षाओं का इंतजार,जिससे बंद हो मॉनिटरिंग- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
अगले माह से शुरू होने वाली बोर्ड व स्थानीय परीक्षाओं से पूर्व शिक्षकों की स्कूलों में नियमित उपस्थिति पर नजर रखने के लिए चलाई जा रही मोबाइल मॉनिटरिंग सोमवार को भी जारी रही। जिले में 50 से अधिक स्कूलों के शिक्षकों को फोन लगाए। इनमें से 90 फीसदी से अधिक स्कूल शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ विधिवत संचालित मिले, लेकिन विभिन्न विकास खंडों के पांच स्कूलों में दो नियमित व पांच अतिथि शिक्षकों सहित सात शिक्षक गैर हाजिर मिले। इन सभी के खिलाफ नोटिस जारी कर वेतन काटने व अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

कहां कौन मिला गैरहाजिर

खनियाधाना के प्रावि सहरियापुरा में 12:10 बजे प्राथमिक शिक्षक जैराल्ड लकड़ा अनुपस्थित मिले तो वहीं इसी ब्लाक के मावि गणेशखेड़ा में 2:41 बजे विद्यालय तो संचालित मिला लेकिन निर्धारित मापदंड अनुसार फ्लैक्स बैनर नहीं पाया गया। इधर पोहरी के एकीकृत मावि बरौद में 3:09 बजे अतिथि भानू प्रताप श्रीवास्तव उपस्थित नहीं मिले, साथी शिक्षकों का कहना था कि वे स्कूल आए थे लेकिन वह कुछ देर पहले चले गए। ब

दरवास के एकीकृत मावि धामनटूक में 11:24 बजे अतिथि गौरव सोनी व जितेंद्र यादव गैर हाजिर थे। पिछोर के प्रावि बदरखा में 10:50 प्राथमिक शिक्षक मनीदेवी खटीक गैर हाजिर थीं। स्कूल में मापदंड अनुसार फ्लैक्स बैनर भी नहीं पाया गया। इधर नरवर के मावि समोहा में 3:26 बजे अतिथि मुकेश पाल व अशोक झा गैर हाजिर मिले। इसके अलावा नरवर के प्रावि आदिवासी टपरा व शिवपुरी के प्रावि सतेरिया में मापदंड अनुसार फ्लेक्स बैनर नहीं पाया गया। फ्लेक्स बैनर के मामले में शाला प्रभारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।