Shivpuri News- सिंधिया सरकार के रोड शो में बस देने से बिफरे बस ऑपरेटर अब सिघंम पर टास्क 70 बसे मैनेज करने का

Bhopal Samachar
शिवपुरी
। वर्तमान समय में जिले के पांचों विधानसभा में भाजपा की विकास यात्रा निकाली जा रही है। इस विकास यात्रा में शामिल होने सिंधिया सरकार नरवर और लुकवासा आ रहे है। केंद्रीय मंत्री के इस कार्यक्रम में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी जहां भाजपा संगठन के साथ साथ प्रशासन पर भी है। बताया जा रहा है कि नरवर और लुकवासा में सिंधिया सरकार के रोड शो में जनता को एकत्रित करने के लिए 70 बसे भेजने का प्लान है,इसी कारण आज शिवपुरी आरटीओ मधु सिंह और यातायात सूबेदार रणवीर यादव ने बस ऑपरेटरों की एक मीटिंग बुलाई थी।

बताया गया है कि बस आपरेटरों से शिवपुरी आरटीओ मधु सिंह ने कहा कि 20 फरवरी को सुबह 7 बजे बसे नरवर चाहिए उसके बाद यह बसे नरवर के विभिन्न गांव जाएगी जनता को लेकर नरवर आऐगी। यह जनमानस सिंधिया सरकार के रोड शो में शामिल होगा उसके बाद इन्ही बातो से वापस अपने अपने गांव जाऐगी।

उसके बाद यही बसे 21 फरवरी को कोलारस जाएगी वहां से फिर कोलारस विधानसभा के विभिन्न गांवों में जनता को लेकर लुकवासा पहुंचेगी फिर वापस जनता को छोड़कर शिवपुरी वापस आऐगी। यह रूट बस आपरेटरों को बताया गया। जानकारी मिल रही है कि शिवपुरी शहर के सभी बस आपरेटरों से अपनी अपनी बसों की लिस्ट मांगी गई। ऑपरेटरों से इन रूट का दो दिन का किराया पूछा गया। बस आपरेटरों ने एक बस का किराया 30 हजार बताया।

जानकारी मिल रही है कि उसके बाद 25 हजार रुपए में बस आपरेटर अपनी बसे भेजने को राजी हो गए,लेकिन आरटीओ मधु सिंह ने सिर्फ डीजल देने की बात कही,इस पर बस ऑपरेटर बिफर गए। बस आपरेटरों का कहना था कि सिर्फ डीजल में बसे कैसे जाऐगी। हमारे नुकसान का भरपाई कौन करेगा। हम क्या रोड टैक्स और परमिट में पैसा नही खर्च करते है क्या।

एक बस ऑपरेटर ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हमेशा सरकारी कार्यक्रमों के लिए बसे भेजने का पैसा आता है लेकिन आरटीओ मैडम सिर्फ बसो को डीजल में भेजने का प्रयास करती है। आपरेटरों का पैसा अपने कटरो के अकाउंट में ट्रांसफर करा लेती है।

बताया जा रहा है कि सिंधिया सरकार के कार्यक्रम में बसे भेजने का टास्क अब सूबेदार के कंधो पर आ गया है। बस आपरेटरों को आरटीओ शिवपुरी फोन लगा रही है लेकिन बस ऑपरेटर फोन नही उठा रहे है क्यो की आरटीओ मधु सिंह भी किसी के फोन नही उठाती है,अभी यह क्लियर नही है कि कौन सी बस जाएगी,क्या रेट पर जाऐगी। खबर लिखे जाने तक आरटीओ मधु सिंह यातायात थाने में ही बैठी है और शिवपुरी के सिंघम ने शिवपुरी के बस आपरेटरों को फोन लगाना शुरू कर दिया है......क्यो कि सिंधिया सरकार के कार्यक्रम में बस तो अवश्य भेजी जानी है,चाहे इसके लिए प्रशासन को कुछ भी करना पडे।