Shivpuri News- करंट से निकली चिंगारी से बारूद के ढेर में लगी आग, 3 साल की बच्ची सहित 4 लोग गंभीर घायल

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के सिरसौद गांव में एक घर में करंट से निकली चिंगारी से बारूद के ढेर में आग लगने के साथ तेज धमाका हो गया। इस धमो के 4 लोगों के घायल होने की खबर मिल रही है। बताया जा रहा है कि यह लोग रोशनी बाले अनार बना रहे थे,तभी यह हादसा हुआ हैं। घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। हादसे के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर सिरसौद गांव के इरशाद खान उम्र 52 वर्ष के मकान के एक कमरे में आतिशबाजी बनाने का काम घर के ही सदस्यों द्वारा किया जा रहा था इसी दौरान अज्ञात कारणों के चलते आतिशबाजी बनाते वक्त बारूद में आग भड़क गई। इसके चलते कमरे में विस्फोट हो गया। इस हादसे में आतिशबाजी बनाने का काम कर रहे आकाश खान उम्र 20 वर्ष, नेहा खान उम्र 18 वर्ष बुरी तरह से झुलस गए।

विस्फोट के वक्त नेहा की बड़ी बहिन की लड़की सिफान खान उम्र 3 वर्ष भी कमरे में खेल रही थी वह भी घायल हुई है। हादसे के बाद तत्काल सभी घायलों को परिजनों ने पहले शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घायलों के परिजन इरशाद खान का कहना है कि घर के जिस कमरे में अनार सहित अन्य आतिशबाजी रखी हुई थी उसी कमरे मे शॉर्ट सर्किट की वजह से आग भड़क गई थी। गौरतलब है कि सिरसौद गांव में इससे पहले भी आतिशबाजी में हुए धमाके के चलते मौत तक हो चुकी है। इसके बावजूद सिरसौद गांव में अवैध रूप से आतिशबाजी बनाने का सिलसिला जारी है और आज प्रशासन की अनदेखी के चलते एक बार फिर हादसा घटित हो गया

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुचे पोहरी SDOP SS मुमताज ने घटना स्थल का निरीक्षण किया SDOP ने बताया कि उक्त मकान में अवैध रूप से आतिशबाजी का निर्माण कार्य किया जा रहा है पुलिस जांच कर रही है आरोपी के विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।