Shivpuri News- नगर परिषद उपाध्यक्ष पति पर मामला दर्ज,10 प्रतिशत कमीशन और मारपीट करने का आरोप

NEWS ROOM
शिवपुरी।
नगर परिषदों में इन दिनों आपसी खींचतान के कारण विकास कार्य अटक रहे हैं और यह विवाद थाने की दहलीज तक भी पहुंच रहे हैं। पोहरी नगर परिषद में करीब दो महीने पर मुक्तिधाम पर चल रहे निर्माण कार्य को लेकर पीआइसी सदस्यों का ठेकेदार से विवाद हुआ था। जिसके बाद ठेकेदार को निर्माण कार्य रोकना पड़ा था और उस पर जांच भी बैठ गई थी। इस दौरान पार्षद से मारपीट करने के मामले में ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज की गई थी।

उसी दौरान एक शिकायती आवेदन ठेकेदार ने भी दे दिया था। दो महीने के बाद इस आवेदन के आधार पर PIC सदस्य अमित शर्मा और उपाध्यक्ष पति संजीव शर्मा पर पोहरी थाने में एफआइआर कर दी गई। इसके विरोध में पार्षदों ने मंगलवार को एसएसपी राजेश सिंह चंदेल को ज्ञापन सौंपा।

PIC में अध्यक्ष निर्माण कार्य समिति व पार्षद अमित शर्मा ने बताया कि ठेकेदार संजीव भदौरिया द्वारा मुक्तिधाम पर गुणवत्ताहीन कार्य किया जा रहा था। इसे लेकर पार्षद मौके पर पहुंचे तो संजीव भदौरिया ने विवाद किया और अभद्रता की जिसकी शिकायत पोहरी थाने में की थी। अब दो महीने बाद इसी मामले में उल्टा मेरे और संजीव शर्मा के ऊपर राजनीतिक दबाव में एफआईआर कर दी गई है। पुलिस ने मारपीट की धारा 323 व 506 के तहत कायमी की है। जबकि पहले से ठेकेदार पर मामला दर्ज है।

उनका आरोप है कि हम पार्षदों के द्वारा नगर परिषद में गलत भुगतानों और घटिया निर्माण कार्यों का विरोध किया जा रहा है। इसके चलते हमारे ऊपर मामला दर्ज कराया गया है जबकि मारपीट के मामले में इतने दिनों बाद एफआईआर का क्या औचित्य बनता है। पार्षद रामश्री, अर्मिला देशमुख, शिवनंदन, अमित शर्मा आदि ने एसएसपी को ज्ञापन सौंपा। एसएसपी ने मामले की जांच पोहरी एसडीओपी से कराने की बात कही है।

यह कहानी बनाई गई उपाध्यक्ष पति पर मामला दर्ज करने की 

फरियादी ठेकेदार संजीव पुत्र राज बहादुर सिंह भदौरिया निवासी पोहरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि अनाज मंडी के सामने मुक्तिधाम निर्माण कार्य का ठेका लिया है। तेज गति से काम करा रहा था, तभी 13 दिसंबर 2022 की शाम 4 बजे संजीव उर्फ बंटी शर्मा और अमित उर्फ नीतू शर्मा आए। बंटी गालियां देकर निर्माणाधीन कार्य में 10% कमीशन मांगने लगा।

पूछा कि किस बात का कमीशन मांग रह हो तो बंटी ने गाली देकर कहा कि उपाध्यक्ष पति हूं। चुनाव में 20 लाख रु. खर्च किए हैं, भरपाई तेरा बाप करेगा। दोनों गालियां देकर कह रहे थे कि हमारे बगैर पूछे काम कर रहे हो, बदले में कमीशन की बात क्यों नहीं की। इसके बाद दोनों ने लात घूसों व थप्पड़ों से मारपीट शुरू कर दी और जमीन पर पटक दिया। मारपीट में चोटें आईं हैं।

अमित ने कॉलम के सरिए तोड़ दिए और टेढ़े कर दिए, जिससे बीस हजार रु. का नुकसान हुआ है। जाते वक्त धमकी दे रहे थे कि दस प्रतिशत कमीशन नहीं दिया तो जान से खत्म कर देंगे। पोहरी थाना पुलिस ने मंगलवार को केस दर्ज कर लिया है।