किसान परिवार पर दबंगों का कहर, खड़ी फसल को ट्रेक्टर से रौंद दिया, झोपड़ी में आग लगा दी- Pichhore News

NEWS ROOM
खनियाधाना।
जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना थाना क्षेत्र की सीमा में आने वाले छिराई गांव में कब्जे के जमीन विवाद में एक किसान की खडी सरसो की फसल को दबंगों ने ट्रैक्टर से कुचल दिया। इतना ही नही दबंगों ने किसान की झोपडी में आग लगा दी। किसान के अनुसार उसकी फरियाद खनियाधाना थाना पुलिस ने नही सुनी उसे भगा दिया इस कारण वह मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में एसपी शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल को दर्ज कराई है।

छिराई गांव का रहने वाला 26 साल के दिव्यांग किसान वीरभान यादव ने बताया कि गांव में आदर्श सहकारी सोसायटी की लगभग आठ बीघा जमीन का वह सन 1962 से कब्जा धारी है। लेकिन गांव के कुछ दबंग उसकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं गांव के रहने वाले राजकुमार यादव, हिलू यादव, सुनील यादव, भवानी यादव, मनीष यादव, किट्टू यादव ने तीन दिन पहले एकजुट होकर उसकी खेत में खड़ी सरसों की फसल को उखाड़ फेंका। खेत पर बनी झोपड़ी में भी आग लगा दी इस दौरान मेरी मां कली यादव ने जब इसका विरोध किया तो उनके साथ मारपीट भी कर दी इसकी शिकायत खनियाधाना थाना में दर्ज कराई थी परंतु थाने में कोई भी सुनवाई नहीं की गई आज मैंने कलेक्टर और एसपी से मदद की गुहार लगाई है।

दो भाई दोनों दिव्यांग, भाभी और मां विधवा

पीड़ित दिव्यांग किसान वीरभान यादव ने बताया कि वह तीन भाई थे बड़े भाई और पिता का काफी वर्ष पहले इंतकाल हो चुका है। इसके बाद वह और उसका बड़ा भाई सुखबीर यादव दोनों दिव्यांग है। उसकी विधवा भाभी और मां भी उनके साथ रहती हैं। वह जैसे तैसे खेती किसानी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे।

लेकिन दबंगों के कारण उनका जीना दुश्वार होता जा रहा है दबंगों ने खेत में खड़ी हुई फसल को बर्बाद कर दिया और खोपड़ी को भी जला दिया इसकी शिकायत करने आज कलेक्टर और एसपी के पास पहुंचे। इधर खनियाधाना थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि पीड़ित ने अभी तक शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई है अगर शिकायत दर्ज कराई जाती है तो अवश्य ही कार्यवाही आरोपियों के खिलाफ की जाएगी।