फिजिकल निवासी योगेन्द्र शर्मा के साथ 700000 RS की धोखाधड़ी, पैसे लेकर नकली सोना थमा दिया- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। फिजिकल क्षेत्र में निवास करने वाले योगेंद्र शर्मा के साथ 7 लाख की लाख धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। योगेन्द्र शर्मा ने 7 लाख रुपए में सोना गिरवी रखा था जो नकली निकला। बताया जा रहा है कि योगेन्द्र शर्मा ने शिवपुरी एसएसपी को एक आवेदन सौंपा था इस आवेदन पर जांच करने के बाद सुभाष पुरा पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार योगेन्द्र शर्मा पुत्र कैलाश शर्मा निवासी टीव्ही टावर रोड फिजीकल ने एसपी शिवपुरी को एक शिकायती आवेदन सौंपा था। इस आवेदन के अनुसार योगेन्द्र शर्मा की सुभाषपुरा की सीमा में आने वाले गांव सेवढा निवासी सूरज पारदी से पुरानी जान पहचान थी। 17 जनवरी को सूरज का लडका दुर्जन योगेन्द्र के पास आया और बोला कि में अपने पापा सूरज पादरी से आपकी बात करना चाहता हूं। सूरज के लडके ने अपने मोबाइल से सूरज जो अशोकनगर जेल में बंद था उससे बात कराई। सूरज ने मेरे से कहा कि मेरे केस में राजीनामा हो रहा है इसलिए मुझे 10 लाख रुपए की आवश्यकता है।

सोने के मोती रखने की हुई बात

सूरज ने योगेन्द्र से कहा कि मेरे पास सोने के मोती है और दुर्जन आपके पास यह सोने के मोती गिरवी रख देगा और आप इसे 7 लाख रुपए दे देना,मेरी फसल आते ही यह पैसे आपको लौटा दूंगा। दूसरे दिन दुर्जन पादरी ने योगेन्द्र से संपर्क किया और कुछ सैंपल के लिए वह मोती लेकर आया और योगेन्द्र शर्मा को दे गया। यह सैंपल के मोती चेक कराए तो सोने के निकले।

350 मोती लेने सेवढा गांव को निकले योगेन्द्र शर्मा

बताया जा रहा है कि 20 जनवरी को योगेन्द्र शर्मा को फिर दुर्जन ने संपर्क किया और कहा मेरे पास ऐसे 350 मोती है जिनको लेने आपको मेरे सेवढा गांव ही आना होगा। योगेन्द्र ने सेवड़ा जाने से मना किया तो दुर्जन ने कहा पिताजी जेल में बंद है और पुलिस हमे देखते ही बंद कर देती है और इतना सोना लेकर शिवपुरी आ ही नही सकता। आप पैसे लेकर सेवड़ा आ जाओ।

घर से तेजाब लेकर निकले अपने साथियों के साथ

बताया जा रहा है कि योगेन्द्र शर्मा अपने साथी सतीश शर्मा एवं के पी लोधी के साथ गोल्ड के मोतियों को चेक करने के लिए घर से तेजाब लेकर निकले। बताया जा रहा है कि योगेन्द्र ने रास्ते से दुर्जन को फोन किया कहा कि हम आ रहे है दुर्जन ने योगेन्द्र से कहा कि आप मुडखेडा टोल टैक्स पर ही रूक जाना हम वही आ रहे है।

दुर्जन पहुंचा अपने चार साथियों के साथ

बताया जा रहा है कि दुर्जन अपने साथी सोलन पुत्र नरेश,सूरज पुत्र कैलाश,अजय पुत्र रघु,शिवराज पुत्र कैलाश के साथ 2 बाइकों के साथ मुडखेडा टोल टैक्स के पास आए और योगेन्द्र शर्मा को 350 मोतियों से भरी थैली दिखाई उसमें चार मोती निकाले और मेरे को दिए। योगेन्द्र ने यह चार मोती चेक किए तो सही निकले। योगेन्द्र शर्मा ने 7 लाख रुपए दुर्जन को दे दिए और मोतियों से भरी थैली ले ली।

शिवपुरी आकर जब योगेन्द्र ने यह मोती चेक करें तो सभी मोती नकली निकले। बताया जा रहा है कि योगेन्द्र शर्मा लगातार फोन कर रहा था कि मेरे पैसे वापस करो तो वही लगातार समय दे रहा था। लेकिन पैसे नही दिए। सुभाषपुरा थाना पुलिस ने इस मामले मे जेल में बंद सूरज सहित 5 लोगों पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर लिया है।