सगाई में मांगे थे 6 लाख, फिर बढ़ी डिमांड कहा फोर व्हीलर और नगदी दो, जब आऐगी दरवाजे बारात- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई से आ रही हैं जहां आज एक युवती ने कलेक्टर साहब से गुहार लगाई। युवती ने बताया कि मेरी सगाई 4 से 5 साल पहले हुई थी तब लडकों वालों ने दहेज में 6 लाख रूपये मांगे थे तो मेरे पिताजी ने दे दिये थे, लेकिन एक़ साल बाद सुसालियों कि डिमांड बढ़ गई वह एक फोरव्हीलर व 2 लाख रूपये केश मांगने लगे। मेरे पिताजी ने पैसे देने से इंकार किया तो लड़के वालो ने घर आकर गंदी गंदी गालियां दी और शादी करने से मना कर दिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम जराय की रहने वाली युवती उम्र 24 वर्ष ने बताया कि मेरी सगाई 24 मार्च 2018 में मुकेश के साथ हुई थी जिसमें मेरे पिता ने नगद व सामान करीबन 6 लाख रूपये का फलदान टीका दिया था। इसके बाद शादी एक साल बाद करने की बोल दिया था। फिर एक साल बाद मेरे पिता ने शादी के लिए मुकेश के पिता रमेश से कहा तो मेरी सास व सभी परिवार वाले कहने लगे कि मुझे अपने लडके की शादी में एक फोर व्हीलर गाड़ी व दो लाख रूपये नगद और चाहिए

फिर मेरे पिता ने कहा कि सगाई के समय तो ऐसी कोई बात नहीं हुई थी इसके बाद मुकेश के मामा दयाराम तथा उसकी मां रती मेरे घर आकर भड़कने लगी और मेरे पिता से गालियां देने लगे। वह लोग बोले कि अब यह शादी नहीं होगी तुझे जो दिखे वो कर लेना और ज्यादा बात करेगा तो तुझे जान से मार देंगे। इतना कहकर वो लोग चले गये और जब इसी बात की चर्चा मेरे पिता ने मुकेश के पिता के कहीं तो वह भी इन्हीं चीजों की डिमांड करने लगे।

जिसके बाद मैंने पिछोर थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई और आरोपीगण मुकेश, रमेश, रतिबाई एवं दयाराम के विरूद्ध अपराध क्रमांक 334/19 दर्ज किया गया जिसका प्रकरण न्यायालय पिछोर में विचाराधीन है। कि अब उपरोक्त लोग मुझ पर राजीनामा करने का दबाव बना रहे हैं औश्र कहा कि नहीं किया तो इसका नतीजा बहुत बुरा होगा।