6 साल की मासूम का बलात्कार कर हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, लीवर फट गया था- karera News

NEWS ROOM
कौशल भार्गव @ करैरा।
बीते 2 दिन पूर्व करैरा थाना की सीमा में आने वाले गांव बडौरा में 6 साल की गुड़िया सी मासूम का बलात्कार कर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी मिल रही है आरोपी की उम्र 15 साल है। पुलिस एक एक कड़ी को जोडकर इस हत्यारे तक पहुंची है। बताया जा रहा है कि मासूम का पहले बलात्कार किया था फिर उसकी गला दबाकर हत्या की है।

जैसा कि विदित है कि 11 फरवरी शनिवार को बडौरा की 6 साल की मासूम की लाश सरसो के खेत में मिली थी। क्राईम सीन बता रहा था कि मासूम का बलात्कार हत्या की गई थी। मासूम के मुंह में कपड़ा ठूसा गया था बेरहमी से उसकी हत्या की थी इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सहित तमाम पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था।

इस मामले को ट्रेस करना पुलिस के लिए चैलेंज बन गया था और अंत:पुलिस ने इस जघन्य हत्या करने वाले आरोपी को दबोच लिया हैं। 10 फरवरी शुक्रवार को मासूम अपनी मां के साथ गांव के मंदिर पर भागवत कथा में गई थी। कथा प्रागंड से मासूम गायब हो गई थी और शनिवार की सुबह उसकी लाश मिली थी। पुलिस ने इस आरोपी तक पहुंचने के लिए लगभग 4 दर्जन लोगों को उठाया था।

बताया जा रहा है कि मासूम के साथ परिवार की अन्य लडकियो के साथ कथा स्थल पर लगे झूले पर झूला झूलने जाती थी। पुलिस को जांच पता चला कि यही अंतिम बार मासूम देखी गई थी। इसके बाद वह गायब हो गई थी। पुलिस ने इस झूले मालिक को उठाया और पूछताछ की। इस पूछताछ में उसके 2 कर्मचारी को भी उठाया। आरोपी झूला झूलाने वाला कर्मचारी है। पुलिस की पूछताछ में नाबालिग आरोपी ने उगल दिया है कि उसने कैसे इस जघन्य घटना को अंजाम दिया है। आरोपी की उम्र 15 साल बताई जा रही है और बडौरा गांव के पास के गांव रहरगमा का रहने वाला है। पुलिस की पूछताछ में उसने यह भी स्वीकार किया था कि वह मोबाइल पर पोर्न देखने का आदी हो चुका था।

मासूम की मौत के बाद उसके पीएम में प्रारंभिक तौर पर सामने आए तथ्यों ने आरोपी के बहशीपन को उजागर करके रख दिया है। पीएम में जो तथ्य सामने आए हैं उनसे यह स्पष्ट है कि आरोपित ने खुद की पहचान छिपाने के उद्देश्य से पीट-पीट कर मौत के घाट उतारा था। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े विश्वसनीय सूत्रों की मानें बलात्कार के बाद बच्ची को इतना पीटा कि उसका लिवर तक फट गया। जब बच्ची इतने पर भी जिंदा रही तो उसका गला दबा दिया गया। बच्ची के मुंह से आवाज बाहर न आए इसलिए आरोपित ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था।