5वीं क्लास से योगा सीख रही पलक तोमर ने, आज शिवपुरी ही नहीं बल्कि स्टेट में किया नाम रोशन: मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के मंगलम में 5वीं क्लास से योगा सीख रही स्टूडेंट ने आज शिवपुरी ही नहीं, बल्कि स्टेट में किया नाम रोशन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया भोपाल में सम्मानित। इस कार्यक्रम में अलग अलग खेल विधाओं से प्रदेश की कुल 5 छात्रा खिलाड़ियों का चयन किया गया था।

पलक कक्षा 5 से शिवपुरी के मंगलम योग केंद्र में योग प्रशिक्षक मनीष राठौर के मार्गदर्शन में योगा सीख रही हैं। पलक ने राष्ट्रीय स्तर शिवपुरी का नाम रोशन करने के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी शिवपुरी का नाम रोशन किया है। पलक बांग्लादेश में आयोजित हुई प्रतियोगिता में योगा का प्रदर्शन कर चुकी हैं।

पलक वर्तमान कक्षा 11 वीं की जीव विज्ञान की छात्रा हैं जो भारतीय विद्यालय स्कूल में अध्ययनरत हैं। पलक के पिता हरनाम सिंह तोमर उर्फ बल्लू की बेटी हैं जो कि ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं तथा पलक की मां सरस्वती तोमर आशा कार्यकर्ता हैं। पलक की इस उपलब्धि पर मंगलम योग केंद्र के साथ साथ शिवपुरी वासियों ने उन्हें बधाई दी हैं। वर्ष 2016 में पलक ने नेशनल गोल्ड मेडल प्राप्त किया। वर्तमान में पलक के पास 06 गोल्ड और 03 सिल्वर मेडल है और पलक पढ़ने में भी बहुत होशियार हैं उसने 10वीं बोर्ड परीक्षा में 71 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

पड़ोसियों के साथ स्कूल की छुट्टियों में जाती थी योगा क्लास

पलक ने बताया कि मैं स्कूल की छुट्टियों में अपने पड़ोसियों के साथ योगा क्लास जाया करती थी। करीबन में 5 वीं क्लास से योगा क्लास जा रही हूं, योगा क्लास जाते जाते पता ही नहीं चला की मैं बहार जाउंगी। लेकिन मैंने 6 बार गोल्ड मेडल और 5 बार सिल्वर मेडल जीत चुकी हूं, तो अब मुझे इसी फील्ड में जाना चाहती हूं। तो मैं यू.एस.ए या बैंगलोर जाना चाहती हूं।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम में पलक के सम्मानित होने पर पूरे परिवार में खुशी है, इस कार्यक्रम का प्रसारण जिला स्तर पर भी किया गया जहां अन्य लाडली बालिकाओं को भी लाडली लक्ष्मी योजना के तहत प्रमाण पत्र दिए गए।