व्यापारी के साथ 4 लाख की धोखाधड़ी, 8 लाख का सोना 4 लाख में देने का दिया लालच- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
कहते है लालच बुरी बला है यह बात सिद्ध हुई शिवपुरी के झांसी तिराहे पर व्यवसाय करने वाले एक व्यापारी के साथ। सस्ता सोना खरीदने के लालच में व्यापारी के साथ 4 लाख की ठगी का शिकार हो गए। व्यापारी ने इस मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस में की है। व्यापारी को लाख का सोना चार लाख में देने का लालच दिया गया था,और कहा था कि यह सोना दफिने में मिला है।

झांसी तिराहे पर ऑटो पार्ट्स के संचालक नारायण अग्रवाल पुत्र स्व:मुन्ना लाल अग्रवाल ने बताया कि 24 जनवरी को मे अपनी दुकान पर बैठा हुआ था तभी मेरे पुराने परिचित देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम राजश्री आए और उनके साथ उनका दोस्त हरदेव कुशवाह आए। देवेन्द्र ने कहा कि मेरे एक मिलने वाले के पास सोना रखा है वह उसे बेचना चाहता है और अपने को सस्ते में मिल लाऐगा। देवेन्द्र ने मेरे साथ इस तरह की बात करके मुझे फसा लिया। मुझे बताया कि सोना उन्हें खुदाई मे मिला है।

नारायण अग्रवाल ने 4 लाख रूपए परिचितों से इकट्ठा किए

बताया जा रह है कि नारायण अग्रवाल ने अपने परिचितों से 4 लाख रुपए लिए और सोना खरीदने का प्लान बनाया। नारायण ने अपने साथ अपनी दुकान पर काम करने वाले संजय सिंघल को साथ लेकर सर्किल जेल के सामने इंडस्ट्री एरिया पहुंचे जहां मुझे आकाश आदिवासी निवासी ग्राम सतनवाड़ा,सतीश मोगिया निवासी गोपालपुर और दो अन्य आए। यह अपने हाथ में एक थैली पकडी हुई थी जिसमें सोने जैसा कुछ था।

पहले पैसे मांगे तो मना कर दिया चेक कराने के बाद पैसा दिया जाएगा

बताया जा रहा है कि आकाश आदिवासी ओर सतीश मोगिया ने पैसे मांगे तो नारायण ने कहा कि सोना चेक कराकर ही पेमेंट दिया जाऐगा। इन दोनो ने कुछ टूकडे व्यापारी नारायण को दिए और तय हुआ कि पैसा हरदेव के पास रख देते है और नारायण और देवेंद्र सोना चेक कराने जाते है। सोने के टुकड़े लेकर नारायण ओर हरदेव सोना चेक कराने को चले गए।

रास्ते में फोन कहा मारपीट कर पैसा लूट ले गए

बताया जा रहा है कि हरदेव कुशवाहा और संजय सिंघल को सोना लाए व्यक्ति के पास छोड़कर नारयाण और देवेन्द्र जैसे ही बडौदी तक आए वैसे ही हरदेव का फोन देवेन्द्र पर आता है कि 2 लोगों के पास और मोटरसाइकिल वाले आए हमारी मारपीट कर पैसा छिन ले गए। व्यापारी नारायण ने संजय को फोन लगाकर कहा कि वहां से भाग आ अपने साथ धोखाधड़ी हो गई।

जानकारी मिल रही है कि नारायण ने इन ठगों के द्वारा दिए गए,सोने के टूकडे सोनी के यहां चेक कराए तो वह शुद्ध लोहा निकला। व्यापारी को 8 लाख का सोना 4 लाख रुपए में देने का तय हुआ था। व्यापारी देवेन्द्र यादव को पिछले 5 सालो से जनता था और उनके व्यापारिक संबंध थे। इस मामले में आवेदन कोतवाली पुलिस को दिया गया है।