किसान भाईयों के लिए बड़ी खबर, गेहूं, चना, मसूर और सरसों के उपार्जन के लिए 25 फरवरी तक होंगे रजिस्ट्रेशन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
रबी विपणन वर्ष 2023.24 में समर्थन मूल्य पर गेहूं, चना, मसूर एवं सरसों उपार्जन करने के लिए किसानों की सुविधा हेतु किसान पंजीयन की व्यवस्था को सहज और सुगम बनाया गया है। अब किसान स्वयं के मोबाइल से घर पर बैठकर पंजीयन कर सकेंगे। किसानों को पंजीयन केंद्रों में लाइन लगाकर पंजीयन की झंझट से मुक्ति मिलेगी। किसान भाइयों द्वारा 25 फरवरी तक पंजीयन कराया जा सकता है।

जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि पंजीयन की निःशुल्क व्यवस्था के लिए किसानों के लिए स्वयं के मोबाइल अथवा कम्प्यूटर से पंजीयन हेतु निर्धारित लिंक पर जाकर ग्राम पंचायत कार्यालयों में स्थापित सुविधा केन्द्र पर, जनपद पंचायत कार्यालयों में स्थापित सुविधा केन्द्र पर, तहसील कार्यालयों में स्थापित सुविधा केन्द्र पर, सहकारी समिति एवं विपणन संस्थाओं द्वारा संचालित पंजीयन केंद्र पर जाकर पंजीयन की निशुल्क व्यवस्था की गई है।

किसानों को सशुल्क के साथ पंजीयन व्यवस्था के लिए एमपी ऑनलाइन कियोस्क पर, कॉमन सर्विस सेंटर कियोस्क पर, लोक सेवा केन्द्र पर एवं निजी व्यक्तियों द्वारा संचालित साइबर कैफे से किया जा सकता है। उक्त संस्थाओं द्वारा कार्यालय खाद्य विभाग से विधिवत उपार्जन नीति की शर्तों के तहत अनुमति लेकर सशुल्क किसानों को पंजीयन की सुविधा दे सकती है।