स्कूल शिक्षा विभाग- लगातार मॉनिटरिंग से भी सुधर रहे शिक्षक, आज 13 पकड़े गए- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले में जारी मोबाइल मॉनिटरिंग के क्रम में बुधवार को 50 से अधिक स्कूलों में शिक्षकों को फोन लगाए गए। इनमें 6 स्कूलों को छोड़कर शेष समस्त स्टाफ की उपस्थिति के साथ संचालित मिले जबकि 6 स्कूलों में 13 शिक्षक गैरहाजिर मिले हैं। खास बात यह है कि इन 13 गैरहाजिर शिक्षकों में से 9 शिक्षक बदरवास विकासखण्ड के तीन स्कूलों के हैं। सभी को नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।

वीडियो कॉल पर पुष्टि करने को कहा तो काट दिया कॉल

मॉनिटरिंग के दौरान बदरवास के प्रावि ढकरौरा में 2.21 बजे कंट्रोल रूम से पहले प्राथमिक शिक्षक शिवेन्द्र सिंह जाटव व सुनील शर्मा को कॉल किया गया, लेकिन इनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया। इसके बाद शाला प्रभारी जयप्रकाश शर्मा को कॉल किया तो इन्होंने कॉल पर स्कूल में होने की जानकारी दी, लेकिन जब वीडियो कॉल करने को कहा तो फोन काट दिया। इसके बाद कई बार कॉल करने पर भी फोन नहीं उठाया।

जिसके चलते प्रथम दृष्टया स्कूल बंद होना पाया गया। इधर बदरवास के ही मावि मंंगरौला 4.08 बजे शाला प्रभारी घनश्याम जाटव ने विद्यालय की छुट्टी कर दी थी और वे स्कूल बंद कर रास्ते में मिले । इस आधार पर स्कूल में पदस्थ घनश्याम जाटव, राखी भार्गव, देवमणी भगत व कविता मुढैया को गैरहाजिर किया गया है। इसके अलावा बदरवास के ही प्रावि मुबारिका में 11.51 बजे प्राथमिक शिक्षक सुमेधा भार्गव अनुपस्थित थीं और बताया गया कि परिजन का स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वे नहीं आईं और इसकी सूचना उन्होंने प्रभारी को दी, लेकिन कोई अवकाश आवेदन नहीं पाया गया। स्कूल में पदस्थ अतिथि रामदीप कुशवाह भी गैरहाजिर मिले।

यहां भी मिले शिक्षक गैरहाजिर

बदरवास के अलावा नरवर ब्लॉक के प्रावि चिरली में 1.01 बजे प्राथमिक शिक्षक फूलसिंह गैरहाजिर मिले तो वहां पिछोर के मावि बामौर डामरौन में 10.40 बजे अतिथि शिक्षक भूपेन्द्र सिंह लोधी व बनमाली प्रसाद जाटव गैरहाजिर थे। इधर खनियाधाना के मावि कुटावली में 2.35 बजे अतिथि धर्मेन्द्र शर्मा गैरहाजिर मिले।