दबंग महिपाल ने किया आंगनवाड़ी पर कब्जा, 113 नन्हे मुन्ने बच्चें हैं परेशान, लुक भी चेंज- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
प्रदेश सरकार द्वारा एक तरफ तो दबंगों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए उनके भवनों पर बुलडोजर चलाकर तहस नहस किए जा रहे हैं और दबंग लोगों को जेल की सलाखों में भेजा जा रहा है, लेकिन एक मामला इसी तरह कोलारस ब्लॉक के ग्राम सेसई खुर्द में आया हैं।

जहां पर एक दबंग व्यक्ति आंगनवाडी कार्यकर्ता को डरा धमका कर शासकीय भवन पर खुले तौर पर कब्जा कर उस में रह रहा हैं। जिसकी शिकायत तहसीलदार से लेकर एसडीएम तक की जा चुकी हैं, इसके बाद भी शासकीय भवन आंगनबाड़ी पर से कब्जा हटाने में प्रशासन न कामयाब रहा है।

जानकारी के अनुसार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती नरेश शर्मा का कहना है कि कोरोना काल में महिपाल यादव को रहने के लिए आंगनबाड़ी शासन द्वारा उपलब्ध करवा दी थी तभी से वह अपने परिवार के साथ उसी में निवास करने लगा और आज तक आंगनबाड़ी खाली नहीं की हैं।

इसके कारण से मुझे आंगनबाड़ी में दर्ज 113 बच्चों को इधर उधर खुले में आंगनबाड़ी लगाकर प्राथमिक शिक्षा देना पड़ रही हैं। बारिश के समय में मैंने अपने स्वयं के भवन में ही आंगनबाड़ी संचालित की थी। जिसकी जानकारी भी मेरे द्वारा कई महिला बाल विकास के अधिकारियों को दी गई लेकिन न तो वह किराये का भवन उपलब्ध करा पा रहे हैं और न ही शासन द्वारा निर्मित आंगनबाड़ी के शासकीय भवन को दबंग महिपाल यादव से खाली करा पा रहे है।

ऐसी स्थिति में मुझे खुले में बच्चों को बिठाकर आंगनबाड़ी संचालित करना पड़ रही हैं। इतना ही नहीं दबंग महिपाल यादव द्वारा शासकीय आंगनबाड़ी भवन पर कलर भी चेंज कर दिया गया जिससे वह अब आंगनबाड़ी भवन ही नहीं लगे।