आनंद डेयरी और नवीन डेयरी पर नहीं देंगे दूधिया दूध,11 हजार जुर्माना, अब दूध हुआ 50 "₹"लीटर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शहर में दूध की सप्लाई बंद रखने के बाद सोमवार को 45 रुपए लीटर में अधिकांश डेयरियों व मिठाई दुकानों पर दूधियों ने सप्लाई शुरू कर दी है। इसी के साथ डेयरियों से आमजन को अब 50 रुपए लीटर में दूध मिलना शुरू हो गया है। वहीं दूधिया संघ ने चिंताहरण हनुमान मंदिर पर बैठक आयोजित की, जिसमें डेयरी संचालक संघ की डेयरी व एक अन्य डेयरी पर दूध सप्लाई पूरी तरह बंद रखने का फैसला लिया है। दूधियों का कहना है कि यदि किसी भी साथी ने दूध सप्लाई दिया तो उस पर 11 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

दूधिया संघ के पदाधिकारी व सदस्यों सोमवार को चिंता हरण मंदिर पर एकत्रित हुए और निर्णय लिया कि शिवपुरी में नवीन डेयरी और आनंद दूध डेयरी पर कोई भी साथी दूध नहीं देगा। अगर कोई साथी दूध देते हुए पाया गया तो उसे 11 हजार रुपए का अर्थदंड लगाकर दंडित किया जाएगा। दूधियों का मानना है कि शहर के मिठाई दुकानदार व दूसरे डेयरी संचालक 45 रुपए में दूध लेने तैयार हो गए थे।

दूध डेयरी संघ जिलाध्यक्ष 45 रुपए रेट में दूध खरीदने तैयार नहीं हुए और इस कारण दो दिन तक शहर में दूध की सप्लाई बंद रखना पड़ी। दूधिए यह भी आरोप लगाते नजर आए कि ग्वालियर से नकली दूध मंगाया। दूधियों ने प्रशासन से अपील की है कि दूध, मावा, पनीर आदि सहित मिठाइयों के सैंपल भरे जाएं। यदि सैंपल अमानक निकलते हैं तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। बैठक में दुग्ध संघ अध्यक्ष कोक सिंह गुर्जर, मुकेश गुर्जर डोंगर आदि मौजूद रहे।