शिवपुरी के स्टूडेंट ने जीती राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता, 10 मिनिट में 200 सवाल हल- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
यूसीमास द्वारा आयोजित एबेकस की राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय करैरा के दो विद्यार्थियों ने ट्रॉफी जीतकर विद्यालय तथा क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। इन दोनों विद्यार्थियों ने 10 मिनट में गणित के लगभग 200 प्रश्न हल किए हैं। उनकी इस उपलब्धि पर विद्यालय प्रबंधन ने दोनों को बधाई दी है।

कक्षा चतुर्थ 'ब' की छात्रा धृति कमल ने सीनियर लेवल में पूरे भारत में छठा स्थान प्राप्त किया है। जबकि दूसरी कक्षा के राज लोधी ने जूनियर लेवल में पूरे भारत में पांचवां स्थान किया। बता दें कि छात्रा धृति कमल की माता दीप्ति झा, विद्यालय, करैरा में ही हिंदी शिक्षिका हैं, जबकि पिता कमल देश के चर्चित लेखक और भाषाविद् होने के साथ ही आईटीबीपी करैरा में डिप्टी कमांडेंट के पद पर कार्यरत हैं।

राज लोधी के पिता दिनेश लोधी भी आईटीबीपी में कार्यरत हैं। विदित हो कि पिछले वर्ष भी देश में सातवाँ स्थान प्राप्त किया था। पिछले वर्ष धृति की उपलब्धि देखकर राज लोधी भी एबैकस के लिए प्रेरित हुए। इन दोनों विद्यार्थियों ने 10 मिनट में गणित के लगभग 200 प्रश्न हल किए हैं। आशा है। कि इन दोनों बच्चों की उपलब्धि से क्षेत्र के अन्य बच्चे भी प्रेरित होंगे।