आपने मेहनत कर लक्ष्य साधा इसलिए सफलता मिली, अन्य बच्चे भी लें प्रेरणाः शीतलदास महाराज- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
अपने लक्ष्य पर नजर रख मेहनत की और फिर आप अन्य बच्चों के लिए नजीर बने। अब नई प्रतिभाओं के लिए आप अपने सफलता के टिप्स दें ताकि वह भी प्रतिभावान विद्यार्थी वन अगली बार इस मंच पर सम्मान हासिल करने शामिल हो सकें। यह बात गुर्जर समाज द्वारा भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंती पर संत शिरोमणि 1008 शीतल दास महाराज के सानिध्य में संभागीय प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान कही।

शिवपुरी के गुर्जर समाज के लोग भी इस आयोजन में शामिल हुए और प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित कराया। देवनारायण धाम सिरसा घाटीगांव पर आयोजित कार्यक्रम में शिवपुरी जिले के प्रतिभावान छात्र छात्राओं ने भी भाग लिया। कार्यक्रम संयोजक शीतल दास महाराज द्वारा प्रतिभावान छात्र छात्राओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही हर समाज की ऐसी कड़ी है

जो समाज को आगे ले जाती है और एक अलग पहचान दिलाती है। शिक्षा के बगैर हमारा समाज कभी मजबूत नहीं हो सकता। शिक्षा ही समाज का ऐसा मूल मंत्र है जो समाज को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाता है। समाज में समय.समय पर इस तरह के कार्यक्रम होते रहना चाहिए। पेड़ के पत्तों की तरह ही हमें समाज से जुड़ा रहना चाहिए।

समाज का प्रत्येक व्यक्ति सामाजिक संगठन के नींव है इसलिए समाज की हरियाली और खुशहाली के लिए लोगों को समाज से जुड़ा रहना चाहिए। इस अवसर पर भागवत कथा, रासलीला, जाप, भंडारे का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिले के गुर्जर समाज विकास समिति और समाज के अन्य लोगों ने भी भाग लिया।