नारी में होती है स्पर्श शक्ति मजबूत, जब कोई बैड टच करें तो मां से या गुरु से करें शिकायत- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
नारी में स्पर्श शक्ति इतनी मजबूत होती है कि वह उससे समझ सकती है कि कौन उसके साथ गलत व्यवहार कर रहा है और कौन बेहतर व्यवहार। इसलिए जब भी किसी के छूने पर आपको असहज लगे तो ऐसे गलत मारिए गा और इसकी शिकायत सीधी अपनी मां से करिए अथवा स्कूल में है तो गुरु से कहिए यदि आप ऐसा करते हैं तो यह आप की सुरक्षा के लिए बेहतर कदम है।

यह बात आदर्श नगर कॉलोनी स्थित शासकीय स्कूल एकीकृत शाला कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में या गरीब नवाज सोशल वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित किए गए गुड टच बैड टच कार्यक्रम की रूपरेखा रखते हुए संस्था संयोजक फरमान अली ने कही।

आइना ऑर्गेनाइजेशन के तत्वावधान में इंडिया अगेंस्ट चाइल्ड अब्यूज कार्यक्रम किया गया । कार्यक्रम में प्रोजेक्टर से एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई। संस्था के कार्यक्रम संयोजक फरमान अली द्वारा बच्चों को गुड टच और बैड टच के बारे में विस्तार से जानकारी दी। चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 और महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 के बारे में भी बताया गया।

छात्राओं को यह भी बताया गया कि यदि आपके साथ शोषण से संबंधित किसी भी प्रकार कि समस्या है और आपके अभिभावक द्वारा उस समस्या का हल न निकले तो आप चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 एवं महिला हेल्पलाइन 1090 पर फोन करके मदद ले सकते हैँ। बच्चों को मोबाइल का अधिक उपयोग न करने की भी सलाह दी गई। कार्यक्रम के अंत मे सहयोग के लिए स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।