Shivpuri News- 12वीं क्लास के फायनल एक्जाम के 1 माह शेष, अभी तक किताबे नही आई पढने को: जनसुनवाई

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज जनसुनवाई कार्यक्रम में सीनियर आदिवासी उत्कृष्ट छात्रावास के लगभग 4 दर्जन स्टूडेंट अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। स्टूडेंट्स का कहना था कि उनके फाइनल एग्जाम 2 मार्च से शुरू होने वाले है लेकिन विभाग अब तक उन्हें बुक भी उपलब्ध नहीं कराई हैं,कई बार छात्रावास के अधीक्षक से कहा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है।

जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुचे स्टूडेंट्स ने बताया कि हम सभी सीनियर आदिवासी उत्कृष्ट छात्रावास फिजीकल में रहते है। पूरी साल निकलने को आई है लेकिन हमारे हमारे पढने वाली बुक और कॉपी नहीं मिली है। कई बार अधीक्षक के कहने के बाद भी हमारी बुक और कॉपी नहीं मिली है। अब परीक्षाएं सिर पर आ गई है इसलिए हम कलेक्टर साहब से इस विषय में निवेदन करने आए थे। छात्रो ने बताया कि वह एग्रीकल्चर का स्टूडेंट है।

बच्चों ने बताया कि बुक नहीं होने के कारण वह पढ़ाई करने में समस्या आ रही है। दोस्तो के बुको का सहारा लेना पड़ता हैं कॉफी घर के पैसो से खरीद रहे है। पाठकों को जानकारी के लिए अपडेट करा दे यह छात्रावास आदिम जाति कल्याण विभाग के अंतर्गत आता है और इस छात्रावास में आदिवासी समाज के बच्चे रहकर विद्या अध्ययन करते है

इनका कहना है
इन बच्चों के लिए 2 हजार रूपए प्रति वर्ष इनके खाते में सीधा आता है पिछले 2 साल से इनके खाते में पैसा नहीं आया है। पैसे आने की पूरी कार्रवाई करा दी गई है।
दीपक तोमर अधीक्षक छात्रावास