Shivpuri News- बदल दी गई पोलो ग्राउंड में फुटबॉल खेलने की दिशा, खिलाडी नाराज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर का पोलो ग्राउंड में वर्षों पुरानी हॉकी और फुटबॉल खेलने की दिशा बदल दी गई हैं। पोलो ग्राउंड में वर्षो पुराने लगे फुटबॉल के गोल पोस्ट उखाड कर उनका स्थान परिवर्तित कर दिया गया हैं। इससे फुटबॉल खिलाड़ी नाराज दिखे। वहीं गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों में भी बाधा आना तय है। उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य का कहना है कि हम पीटीआई को भेजकर दिखवाते हैं, वहीं एक एडवोकेट इस मामले में कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस देने की बात कह रहे हैं।

गौरतलब है कि शिवपुरी कलेक्ट्रेट के सामने स्थित पोलो ग्राउंड बरसात खत्म होने के बाद भी लगभग एक माह तक कीचड़ व दलदल में तब्दील रहा। उसके बाद जब मैदान ठीक हो गया तो फिर यहां वॉलीबॉल खेल के लिए लगे लोहे के पोल को उखाड़ कर उन्हें मैदान के बीच में दूसरी जगह लगा दिया। जबकि इसमें फुटबॉल सहित हॉकी व वालीबॉल खेलने के लिए अलग.अलग पोल लगे हुए हैं।

इस तरह का बदलाव शुक्रवार को जब सुबह फुटबॉल खेलने आए खिलाड़ियों ने देखा तो उनमें काफी नाराजगी देखी गई। क्योंकि अलग.अलग दिशाओं में बरसों पुराने लगे इन गोल.पोल में विभिन्न उम्र वर्ग के लोग फुटबॉल खेलते हैं। बताते हैं कि इस खेल मैदान में एक कोच बच्चों से फीस लेकर उन्हें खेल सिखाता है तथा उसी कोच ने मनमानी करते हुए बरसों पुराने इन पोल को उखाड़कर उनकी दिशा बदल दी है।

शहर के मध्य स्थित पोलो ग्राउंड में इस तरह की मनमानी किया जाना बिल्कुल गलत है। हर रोज सुबह बड़ी संख्या में लोग खेलने आते हैं, लेकिन अभी तक किसी ने इस तरह की मनमानी नहीं की। मैं इस संबंध में जिलाधीश व डीईओ को नोटिस दे रहा हूं।
भरत ओझा, एडवोकेट शिवपुरी

यह खेल मैदान भले ही हमारे उत्कृष्ट विद्यालय के नाम से है, लेकिन उसमें सभी लोग खेलने व घूमने आते हैं। यदि वहां लगे पोल में किसी तरह का बदलाव किया गया है, तो यह गलत है और हम अपने पीटीआई को भेजकर दिखवाएंगे।
विवेक श्रीवास्तव, प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी