Shivpuri News- बदरवास में रोजगार सहायक की शिकायत का नतीजा, महिला का अपहरण

Bhopal Samachar
बदरवास। बदरवास जनपद की ग्राम पंचायत ठाठी के एक युवक ने पंचायत के रोजगार सहायक म सहित उसके भाई पर अपनी मां के अपहरण का आरोप लगाया है। युवक का कहना है कि रोजगार सहायक ने उसकी मां का अपहरण इसलिए कर लिया है क्योंकि मां ने मामले न की शिकायत दर्ज करवा दी थी। युवक के की अनुसार अपहरण की इस वारदात को उस समय अंजाम दिया गया जब महिला मामले की शिकायत लेकर इंदार थाने जा रही थी।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत ठाठी निवासी इंदर बाई लोधी पत्नी स्वण् दौला लोधी के नाम से अप्रैल 2022 में कुटीर पेंशन हुई थी। महिला के वेटे संतोष लोधी के के अनुसार रोजगार सहायक राजीव यादव है ने उन्हें वृद्धावस्था पेंशन दिलवाने के नाम पर उनके अंगूठे लगवा कर उनकी कुटीर के एक न लाख 20 हजार रुपये निकाल लिए।

इसके न अलावा इंदर बाई की कुटीर में मजदूरी के नाम पर जो 18 हजार रुपये की राशि में से के 9 हजार रुपये अपने भाई रविन्द्र उर्फ बंटी यादव के खाते में ट्रांसफर कर दिए। संतोष के अनुसार सच्चाई यह है कि कुटीर कागजों में गई लेकिन धरातल पर कुटीर कहीं नहीं बनी है। संतोष का कहना है कि इसी बात की शिकायत करने के लिए वह और उसकी से मां मंगलवार को मामले की शिकायत दर्ज कराने कलेक्ट्रेट गए थे, वहां से कहा गया था कि आप थाने जाकर मामले की शिकायत की दर्ज करवा दो।

संतोष के अनुसार इस पर वह अपनी मां के साथ बुधवार को जब गांव से इंदार थाने शिकायत दर्ज करवाने जा रहा तो सिंगारई वाली माता मंदिर के सामने से राजीव यादव उसका भाई वंटी यादव, पिता बृजभान यादव व कल्ला यादव उसकी मारपीट कर उसकी मां इंदर बाई का अपहरण कर ले गए।

संतोष का कहना है उसने मामले की शिकायत इंदार थाने में दर्ज कराई। गुरुवार को भी वह थाने गया परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई इसलिए शुक्रवार को हम शिवपुरी जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा अमित यादव को शिकायत करने आए हैं। बताया जा रहा है कि जब नेहा अमित यादव ने इंदार थाने पर फोन लगाकर इस संबंध में बात की तब कहीं जाकर थाने से एक प्रधान आरक्षक ठाठी गया और उसने कुटीर सहित महिला की गुमशुदगी के संबंध में महिला की बहू से बातचीत कर बयान दर्ज किए।

देर शाम को महिला मिली, पुलिस से कहा अपहरण नहीं हुआ

जब पूरे मामले ने तूल पकड़ा तो देर शाम को नाटकीय घटनाक्रम के तहत रोजगार सहायक और उसके स्वजन महिला को लेकर सामने आ गए। महिला को थाने लाया गया और इस दौरान संतोष को भी उसी के साथ बैठाया गया। जो संतोष दिन में यह कह रहा था कि उसकी मारपीट करके रोजगार सहायक अपहरण
कर ले गया था, वह पुलिस के सामने बिलकुल शांत बैठा रहा।

महिला का भी कहना था कि उसे वृद्धा इंदर वाई जबरदस्ती नहीं ले गए वह तो अपनी मर्जी से गई थी। रोजगार सहायक राजीव यादव उसके भाई बंटी यादव का भी यही कहना था कि उन्होंने महिला का अपहरण नहीं किया बल्कि वह तो उनके साथ स्वेच्छा से गई थी। इस संबंध में महिला से बात करने का प्रयास किया तो पुलिस ने बंटी यादव उसके बेटे श्रीराम लोधी का नंबर उपलब्ध करवाया।

पुलिस का कहना था
महिला वंटी यादव के साथ यहां से निकल गई है। जब बंटी यादव और श्रीराम लोधी को फोन लगाया गया तो बंटी का कहना था कि वह उसकी मां को श्री राम लोधी के सुपुर्द कर आया है। वहीं श्रीराम लोधी को फोन लगाया तो उसका कहना था कि उसकी मां अभी उसके पास नहीं आई है। कुल मिलाकर देर रात तक कोई भी पक्ष महिला से बात करने के लिए तैयार नहीं था। आरोप लगाया गया कि महिला पर दबाव बनाकर और उससे शिकायत वापिस करवाई गई है।

महिला ने कुटीर के संबंध में महिला ने शिवपुरी में शिकायत दर्ज कराई है। वह संभवत महिला को इसलिए ले गए थे कि महिला उनके पक्ष में बयान दे दें। देर शाम महिला लौट कर वापिस आ गई। उसने पुलिस को बयान दर्ज कराए हैं कि वह स्वेच्छा से रोजगार सहायक के साथ गई थी ा और उसने अपनी स्वेच्छा से ही शिकायत वापिस ली है।
. केएन शर्मा,थाना प्रभारी, इंदार