Shivpuri News- जिले की सबसे बडी पंचायत शर्मसार हैं इस समस्या को लेकर, सरपंच-सचिव कर सकते हैं हल

Bhopal Samachar
अतुल जैन बामोरकलां।
शिवपुरी जिले की पिछोर अनुविभाग की अंतिम पंचायत बामौरकलां जो शिवपुरी जिले की सबसे बडी पंचायत हैं, इस पंचायत की आबादी लगभग 9 हजार है और इस पंचायत में 6 हजार से अधिक मतदाता हैं। जिले की सबसे बडी पंचायत में मूलभूत सुविधाओं का अभाव हैं

बामौरकलां के निवासियों को शर्मसार करने वाली जो बडी समस्या है बस स्टैंड पर ना ही पेयजल की सुविधा और ना ही सार्वजनिक शौचालय की। इस पंचायत में शिवपुरी, अशोकनगर पिछोर ललितपुर इंदौर भोपाल के रूट के वाहन इस बस स्टेंड पर स्टे करते हैं। यूपी के ललितपुर के समीप होने के कारण व्यापारी और सामाजिक गतिविधि भी बामौर कलां के लोगों से जुड हैं।

बस स्टैंड पर कहने को है लेकिन इस स्टैंड पर पानी,सुलभ शौचालय और यात्री प्रतीक्षालय का अभाव हैं। आमजन के लिए पानी है खरीद या मांग कर पी सकता हैं। प्रतीक्षालय नही है धूप-गर्मी और बरसात भी सहन कर रहा लेकिन सुलभ शौचालय ना होने के कारण लोगों को काफी परेशानी होती हैं खासकर महिलाओं को,इस कारण बामोकलां को शर्मसार होना पड़ता हैं। वही यात्री प्रतीक्षालय न होने के कारण यात्री खुले मैदान व दुकानों के बाहर अपने बस का प्रतिक्षा करते नजर आते हैं। कुल मिलाकर बस स्टेंड के नाम पर खाली जगह हैं सुविधाएं नदारद हैं।

इनका कहना है
बामौर कलाँ में बस स्टैंड अति आवश्यकता है ए और सुलभ शौचालय की भी जरूरत है मेन मार्केट और बस स्टैंड पर यात्रियों और दुकानदारों को खास कर महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
भरत कुशवाह,सचिव कुशवाह समाज